'दूल्हे राजा' राणा दग्गुबाती की जिंदगी में अगर सलमान नहीं आते तो क्या होता?
Advertisement

'दूल्हे राजा' राणा दग्गुबाती की जिंदगी में अगर सलमान नहीं आते तो क्या होता?

राणा दग्गुबाती तेलुगू के चर्चित फिल्म परिवार के बेटे हैं. साउथ के सुपर स्टार नागार्जुन उनके ही परिवार से हैं. राणा दग्गुबाती को पैदाइशी आंख की दिक्कत थी. उनके दोनों आंखों में कोर्नियल डिफेक्ट था. इसका मतलब वो कुछ देख नहीं सकते थे. काफी इलाज के बाद उनको एक आंख के लिए डोनर मिला.

राणा डग्गूबाटी आखिरकार कर रहे हैं शादी

नई दिल्ली: राणा दग्गुबाती (Rana Daggubati) तेलुगू के चर्चित फिल्म परिवार के बेटे हैं. साउथ के सुपर स्टार नागार्जुन उनके ही परिवार से हैं. राणा दग्गुबाती को पैदाइशी आंख की दिक्कत थी. उनके दोनों आंखों में कोर्नियल डिफेक्ट था. इसका मतलब वो कुछ देख नहीं सकते थे. काफी इलाज के बाद उनको एक आंख के लिए डोनर मिला. आज भी वे एक ही आंख से देख पाते हैं.

  1. बचपन से आंखों में थी परेशानी
  2. अपनी दिक्कतों से कभी घबराए नहीं
  3. राणा अलग हैं अपने कजिन्स से
  4.  

अपनी दिक्कतों से कभी घबराए नहीं
राणा दग्गुबाती (Rana Daggubati) 8 अगस्त को हैदराबाद की इवेंट मैनेजमेंट कंपनी की हेड मिहिका बजाज के साथ शादी कर रहे हैं. 'बाहुबली' फेम राणा दग्गुबाती ने कभी एक्टर बनने की नहीं सोची थी, जबकि उनके परिवार में हर कोई फिल्मों से ही संबंधित है. दादा रामा नायडू तेलुगू फिल्मों के नामी शख्स रहे हैं. उन्हीं के नाम पर राणा का नाम रखा गया. उनके कजिन नाग चैतन्य इस समय तेलुगू फिल्मों के सुपर स्टार हैं. राणा पढ़ने में अच्छे थे, एक वक्त था जब वो सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते थे, फिर फोटोग्राफी की ओर मुड़ गए. एक बार हैदराबाद में उनकी मुलाकात सलमान खान से हुई. जब सलमान को पता चला कि छह फुट दो इंच के राणा हीरो नहीं बनना चाहते तो सलमान ने उनका ब्रेन वॉश किया. समझाया कि उन्हें एक्टिंग करनी चाहिए, हीरो बनना चाहिए.

राणा पर हुआ असर
सलमान को राणा की यह बात भी अच्छी लगी कि एक आंख ना होने के बावजूद राणा पूरी तरह फिट और पॉजिटिव हैं. उन्हें देख कर लगता ही नहीं कि अपनी कमजोरी से वे परेशान या दुखी हैं. राणा ने फौरन सलमान की बात पर अमल लेते हुए एक तेलुगू फिल्म लीडर साइन कर लिया. यह फिल्म चल निकली और राणा भी.

राणा अलग हैं अपने कजिन्स से
राणा दग्गुबाती कभी अपने दादा या पापा के नाम का फायदा नहीं उठाना चाहते. हिंदी फिल्मों में भी 'दम मारो दम' से उनकी एंट्री हुई. बेबी के एक कैरेक्टर रोल में उन्हें काफी पसंद किया गया. लेकिन असली ब्रेक उन्हें 'बाहुबली' में मिला, जहां उन्होंने 'भल्लालदेव' का नेगेटिव कैरेक्टर शानदार तरीके से दोनों पार्ट में निभाया.

शादी की अफवाहें
36 साल के राणा की शादी की खबरें काफी समय से उड़ रही थीं. उनका नाम कई हीरोइन के साथ भी जोड़ा गया. पर उन्हें पसंद आई मिहिका, जो हैदराबाद के ज्वेलरी डिजाइनर्स परिवार की बेटी है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Trending news