'पठान' और 'बाहुबली' फिल्मों से भी ज्यादा महंगे हैं ये टीवी शोज, लागत इतनी सोच भी नहीं पाएंगे आप
Advertisement
trendingNow11793295

'पठान' और 'बाहुबली' फिल्मों से भी ज्यादा महंगे हैं ये टीवी शोज, लागत इतनी सोच भी नहीं पाएंगे आप

कई टीवी शोज ऐसे हैं जिन्हें बनाने में इतनी लागत लगी है कि वो फिल्मों से भी ज्यादा महंगे हैं. कपड़ों से लेकर सेट पर पानी की तरह इन शोज को बनाने में पैसा बहाया गया. जानिए टेलीविजन के मोस्ट एक्सपेंसिव टीवी शोज कौन-कौन से हैं.

महंगे टीवी शोज

Most Expensive TV Show: बदलते वक्त के साथ फिल्मों के बदलते ट्रेंड का असर अब टेलीविजन पर भी दिखने लगा है. बरसों पहले फिल्में एक लिमेटेड बजट में बनती थीं. लेकिन अब देखते ही देखते फिल्मों का बजट आसमान छू रहा है तो वहीं कुछ टीवी शोज ऐसे हैं जिनका बजट 'बाहुबली 2' जैसी फिल्मों से भी ज्यादा है. आज हम आपको टेलीविजन के ऐसे शो के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी लागत काफी ज्यादा है. 

पोरस 
'पोरस' (Poras) को अब तक का सबसे महंगा टीवी शो कहा जाता है. ये शो साल 2017 में ऑन एयर हुआ था. कई रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शो का बजट करीबन 500 करोड़ था. वहीं कई सीरियल से जुड़े लोगों का कहना है कि इसकी प्रोडक्शन लागत 400 करोड़ रही. जो कि शाहरुख की 'पठान', रणबीर कपूर की 'ब्रह्मास्त्र' और 'बाहुबली' से भी ज्यादा थी. इस सीरियल के 260 एपिसोड बनाए गए. ईटाम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इसके एक एपिसोड के प्रोडक्शन का बजट 1 करोड़ रुपये से ज्यादा था.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by  (@porus.sea)

'सूर्यपुत्र कर्ण' और 'बिग बॉस ओटीटी 2'
'पोरस' के अलावा महंगे शोज में 'सूर्यपुत्र कर्ण' भी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शो का बजट करीबन 250 करोड़ तो वहीं 'बिग बॉस ओटीटी 2' ( Bigg Boss OTT 2) का बजट करीबन 300 करोड़ रुपये है.

 

 

 

नागिन 6
एकता कपूर का सुपरनैचुरल शो 'नागिन 6' (Naagin 6) भी इस लिस्ट में शुमार है. खबरों की मानें तो 'नागिन' के छठे सीजन का बजट करीबन 120 करोड़ से ज्यादा है. इसमें तेजस्वी प्रकाश लीड रोल में हैं.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by  (@thesarvasthnaagin)

 

खतरों के खिलाड़ी
रोहित शेट्टी का रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' भी काफी ज्यादा महंगा शो है. इस शो की ना केवल शूटिंग विदेश में होती है बल्कि कंटेस्टेंट को मोटी रकम भी दी जाती है. इतना ही नहीं शो के होस्ट रोहित शेट्टी भी मोटी फीस इस शो से वसूलते हैं. ऐसे में ये शो काफी ज्यादा एक्सपेंसिव है.

Trending news