Top Ki Flop: इतनी खराब बनी फिल्म कि नाराज अक्षय ने किया प्रमोट करने से इंकार, जबकि वही थे प्रोड्यूसर
Advertisement
trendingNow11330336

Top Ki Flop: इतनी खराब बनी फिल्म कि नाराज अक्षय ने किया प्रमोट करने से इंकार, जबकि वही थे प्रोड्यूसर

Akshay Kumar Flop Film: निर्देशक-एक्टर के बीच कई बार क्रिएटिव डिफरेंस पैदा होते हैं, लेकिन क्या दूरियां इतनी बढ़ सकती हैं कि एक्टर फिल्म को प्रमोट न करे. अक्षय कुमार की जोकर में यही हुआ. नतीजा यह कि फिल्म सुपर फ्लॉप हो गई. इस बात को 10 साल हो गए हैं.

 

Top Ki Flop: इतनी खराब बनी फिल्म कि नाराज अक्षय ने किया प्रमोट करने से इंकार, जबकि वही थे प्रोड्यूसर

Aliens In Bollywood Films: कल यानी 31 अगस्त को अक्षय कुमार के करियर की सबसे खराब और सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक जोकर की रिलीज के 10 साल पूरे हो गए. लेकिन सोशल मीडिया के इस दौर में इसकी टीम के किसी सदस्य ने फिल्म को याद नहीं किया. असल में जोकर अपने समय की बड़ी, वीएफएक्स से भरपूर और महंगी फिल्म थी. लेकिन इसकी कहानी इतनी बेसिर-पैर की थी और इतने कमजोर ढंग से बनी थी कि दर्शकों से पहले खुद इसके हीरो अक्षय कुमार ने इसे नकार दिया था. वह भी तब जबकि उनका पैसा इसमें लगा था. वह इसके प्रोड्यूसरों में से एक थे. फिल्म को कोरियोग्राफर-डायरेक्टर फराह खान के पति शिरीष कुंदेर ने लिखा-डायरेक्ट और एडिट किया था.

पगलापुर की कहानी का पागलपन
जोकर एक स्पेस साइंटिस्ट अगत्स्य की कहानी थी, जो पत्नी के साथ भारत अपने गांव लौटता है. गांव का नाम है, पगलापुर. यहां न पानी-बिजली है और न कोई सुविधा. सरकारी अधिकारी सुनते नहीं. तब अगत्स्य देश का ध्यान खींचने और अपने गांव को देश के नक्शे में दर्ज कराने के लिए ऐसी कहानी रचता है कि पगलापुर में एलियन उतर आए हैं. फिल्म की शूटिंग के बीच ही यूं तो एक्टर और डायरेक्टर के बीच खींचतान शुरू थी मगर फिल्म पूरी हुई और अक्षय ने देखी तो वह नाराज तथा निराश हुए. उनका और शिरीष कुंदेर का जमकर झगड़ा हुआ और एक्टर ने तय कर लिया कि वह फिल्म को प्रमोट नहीं करेंगे. असल में शिरीष ही फिल्म को एडिट कर रहे थे और अक्षय कुछ दृश्यों को हटवाना चाहते थे. उन्हें फिल्म में चित्रांगदा सिंह का आइटम डांस भी पसंद नहीं था. अक्षय के फिल्म से दूरी बना लेने के बाद फराह खान पति की फिल्म को प्रमोट करने मैदान में उतरीं. अक्षय के फिल्म से अलग होने के बाद वितरकों ने भी जोकर में दिलचस्पी नहीं दिखाई. जोकर का बॉक्स ऑफिस बहुत बुरा रहा. 47 करोड़ रुपये में बनी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर केवल 20 करोड़ बना सकी.

एलियन साहब जॉन अब्राहम
फिल्म में अक्षय कुमार के साथ सोनाक्षी सिंह और श्रेयस तलपडे जैसे सितारे थे. इसी साल अक्षय ने दो महीने पहले सोनाक्षी के संग राउडी राठौड़ जैसी हिट थी. ऐसे में लोगों को इस जोड़ी से बहुत उम्मीद थी. मगर खराब कहानी, कमजोर स्क्रिप्ट, बेसिर-पैर के डायलॉग्स लोगों के गले नहीं उतरे. यहां हीरो यूएफओ के कहता है, उड़ता-फिरता आमलेट. लोगों ने फिल्म को सिरे से खारिज कर दिया. शिरीष के साथ इससे पहले अक्षय फिल्म जानेमन में काम कर चुके थे और वह भी फ्लॉप थी. इसके बाद अक्षय ने शिरीष कुंदेर से दूरी बना ली. मगर इस फिल्म में उन्हें काफी घाटा सहना पड़ा. शुरुआत में शिरीष कुंदेर यह फिल्म एलियन साहब नाम से बना रहे थे. इसके लिए उन्होंने जॉन अब्राहम से बात की थी. जॉन ने हां कहते हुए, इसे प्रोड्यूस करने का मन भी बनाया था. परंतु वह फिर हट गए और अक्षय कुमार ने यह फिल्म की.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news