Top 5 Films: ये हैं 2023 की सबसे कमाऊ टॉप 5 फिल्में; नहीं देखी होगी तीसरी फिल्म, आ रही इस OTT पर
Advertisement
trendingNow11971831

Top 5 Films: ये हैं 2023 की सबसे कमाऊ टॉप 5 फिल्में; नहीं देखी होगी तीसरी फिल्म, आ रही इस OTT पर

Bollywood Films 2023: इस साल बड़े सितारों की भव्य बजट वाली फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस धमाके किए. बॉलीवुड में शाहरुख खान और सनी देओल हों या साउथ में रजनीकांत और दलपति विजय. दर्शक बड़े सितारों का एक्शन देखने थिएटरों में जरूर लौटे. जानिए किन फिल्मों ने अब तक की सबसे ज्यादा कमाई.

 

Top 5 Films: ये हैं 2023 की सबसे कमाऊ टॉप 5 फिल्में; नहीं देखी होगी तीसरी फिल्म, आ रही इस OTT पर

Shah Rukh Khan: 2023 में भले ही सारी फिल्में नहीं चली, लेकिन इतना तो है कि इसने दर्शकों को थिएटरों में लौटाया. फिल्मों ने थिएटरों में 500 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार किए. शाहरुख खान ने इस साल जबर्दस्त वापसी की तो सनी देओल समेत साउथ के सितारे भी चले. इस साल अभी तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में बड़े सितारों की फिल्मों के नाम हैं. जानिए 2023 में अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली देश की टॉप 5 फिल्मों के बारे में. अगर आपने इन्हें नहीं देखा है, तो ओटीटी पर हाल फिलहाल या आने वाले समय में देख सकते हैं.

1. जवानः शाहरुख खान ने इस साल लगातार दो ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं. वह तीसरी की भी तैयारी कर रहे हैं. अगले महीने उनकी डंकी रिलीज होगी. लेकिन इस साल उनकी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही, जवान. यह सितंबर 2023 में रिलीज हुई थी. इसने दुनिया भर में 1,144 करोड़ रुपये की कमाई की और टॉप पर है. फिल्म के निर्देशक हैं, एटली कुमार. नेटफ्लिक्स पर भी यह फिल्म देश में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन चुकी है.

2. पठानः पठान से चार साल बाद बॉक्स ऑफिस वापसी करते हुए शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने साबित कर दिया कि लोग उन्हें बेहद पसंद करते हैं. हालांकि फिल्म रिलीज से पहले कई विवादों में घिरी थी. लेकिन ब्लॉकबस्टर साबित हुई. यह दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 1,000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई.

3. लियोः दलपति विजय (Thalapathy Vijay) स्टारर लियो 2023 की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से है. लोकेश कनगराज निर्देशक हैं. इसने बॉक्स ऑफिस पर 615 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. फिल्म में संजय दत्त, तृषा, मंसूर अली खान और जॉर्ज मैरीन जैसे कलाकार भी हैं. हिंदी में डब वर्जन सीमित रिलीज हुआ था. अब फिल्म ओटीटी पर आने वाली है. नेटफ्लिक्स पर इसे 24 नवंबर से देखा जा सकेगा.

4. जेलरः सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) ने भी इस साल बॉक्स ऑफिस पर कमाल किया. उनकी फिल्म जेलर ने दुनिया भर में 600 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की. 2018 में आई 2.0 के बाद यह उनकी पहली फिल्म थी, जिसने वर्ल्ड बॉक्सऑफिस पर 500 करोड़ का आंकड़ा पार किया. फिल्म का बजट था 200 करोड़. इस फिल्म को आप अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं.

5. गदर 2: सनी देओल (Sunny Deol) और अमीषा पटेल ने सालों बाद बॉक्स ऑफिस पर फिर धमाल मचा दिया. 2011 में आई गदर: एक प्रेम कथा की इस सीक्वल का लोगों को बेसब्री से इंतजार था. यही वजह है कि अकेले भारत में इस फिल्म ने 525 करोड़ रुपये का ऑर्गेनिक कारोबार कर डाला. फिल्म का निर्देशन अनिल शर्मा ने किया था.

 

Trending news