Guess Who: 17 साल की उम्र में बनी मिस इंडिया फिर बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस, क्या आप पहचान पाए?
Advertisement

Guess Who: 17 साल की उम्र में बनी मिस इंडिया फिर बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस, क्या आप पहचान पाए?

Guess Who: बहुत से बॉलीवुड स्टार्स की अनदेखी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती हैं. वहीं, एक्टर्स के बचपन की फोटो भी खूब चर्चा में रहती हैं. आज हम भी आपके लिए मशहूर एक्ट्रेस के बचपन की फोटो ढूंढ कर लाए हैं. 

 

meenakshi

Actress Childhood photo: सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें एक छोटी सी लड़की सलवार सूट पहने डांस प्रेक्टिस कर रही है. आपको बता दें कि ये बच्ची बड़ी होकर बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस बनी. इतना ही नहीं इन्होंने 80 और 90 के दशक में एक से बढ़कर एक हिट फिल्म दी. गोविंदा (govinda), जैकी श्रॉफ, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और सनी देओल (Sunny Deol) जैसे बड़े बॉलीवुड स्टार्स के साथ एक सुपरहिट फिल्में भी दे चुकी हैं. क्या आप पहचान पाए इस एक्ट्रेस को?

17 साल में जीता ये खिताब

 ये लड़की भरतनाट्यम, कत्थक, कुचीपुड़ी और ओडिसी जैसे डांस फॉर्म में ट्रेंड हैं. इसके अलावा 17 साल की छोटी उम्र में इन्होंने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और जीती भी. इसके बाद इन्होंने बॉलीवुड में एंट्री की और यहां भी छा गईं. हालांकि, अपने करियर के पीक पर पहुंचकर इस एक्ट्रेस ने बैंकर हरीश मैसूर से शादी की और विदेश में जाकर रहने लगी. अगर अभी भी आप इस बच्ची को नहीं पहचान पाए तो बता देते हैं कि ये 80 के दशक की टॉप एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri) हैं. वैसे कम ही लोगों को पता है कि मीनाक्षी का असली नाम शशिकाल शेषाद्रि है. 

 

इस फिल्म से की शुरूआत 

 मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद मीनाक्षी ने फिल्म 'पेंटर बाबू' से बॉलीवुड में डेब्यू किया. लेकिन उन्हें पहचान मिली साल 1983 में रिलीज हुई सुभाष घई की फिल्म हीरो से जिसमें जैकी श्रॉफ हीरो थे. उन्होंने अपने करियर में अमिताभ बच्चन, सनी देओल, जैकी श्रॉफ, गोविंदा और अनिल कपूर जैसे बिग स्टार्स के साथ जोड़ी बनाई. 'मेरी जंग', 'शहंशाह', 'दामिनी', 'घातक' 'घायल',  जैसी सुपरहिट फिल्मों के लिए आज भी मीनाक्षी को याद किया जाता है. आपको बता दें कि अब विदेश में मीनाक्षी अपनी डांस एकेडमी चलाती हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news