27 साल पहले सनी देओल की इस कम बजट फिल्म ने काटा था 'गदर', छापे थे करोड़ों
Advertisement
trendingNow11886465

27 साल पहले सनी देओल की इस कम बजट फिल्म ने काटा था 'गदर', छापे थे करोड़ों

आज हम सनी देओल की उस लो बजट हिट फिल्म के बारे में बात करेंगे जिसने बॉक्स ऑफिस पर तूफान ला दिया था. इस फिल्म में सनी के अलावा शिल्पा शेट्टी और तब्बू भी थीं.जानिए इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कितना कलेक्शन किया.

 

कम बजट हिट फिल्म

Low Budget Hit Film: आजकल के दौर में ज्यादातर फिल्मों को बनाने में मोटी रकम मेकर्स खर्च कर डालते हैं. किसी का बजट 50, किसी का 100 तो किसी फिल्म का बजट 250 तो किसी का 500 करोड़ तक बजट पहुंच जाता है. इनमें से कुछ फिल्में तो हिट होती हैं तो कुछ फिल्में बुरी तरह पिट जाती हैं. लेकिन कुछ साल पहले की बात करें तो बॉक्स ऑफिस पर लिमिटेड बजट में बनी फिल्मों ने धमाल मचाया दिया था. इन्हीं फिल्मों में से एक फिल्म सनी देओल (Sunny Deol) की है जिसका बजट करीबन 2.5 करोड़ था और फिल्म ने ताबड़तोड़ कलेक्शन किया था. जानिए इस फिल्म के बारे में.

1996 में आई थी फिल्म
ये फिल्म साल 1996 में रिलीज हुई थी जिसने बॉक्स ऑफिस हिलाकर रख दिया था. इस फिल्म में सनी देओल के अलावा तब्बू और शिल्पा शेट्टी थे. इस फिल्म में एक्शन के साथ-साथ दर्शकों को रोमांस का भी तड़का देखने को मिला था. ये फिल्म जैसे ही रिलीज हुई तो ये खूब पॉपुलर रही. इस फिल्म को लोगों का खूब प्यार मिला. ना केवल इस फिल्म की कहानी लोगों को रास आई बल्कि इस फिल्म के 5 गानों ने फिल्म में जान फूंक दी थी.

 

fallback

मौत का बदला लेता है दोस्त
इस फिल्म का नाम 'हिम्मत' (Himmat) है जो 'मोहरा' फिल्म के बाद बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी. इस फिल्म की कहानी दो किरदारों को इर्द गिर्द घूमती है. फिल्म में दिखाया गया है कि ये दोनों ही सरकार के खूफियां एजेंट होते हैं. कुछ लोग एक एजेंट को साजिश के तहत मौत के घाट उतार देते हैं और दूसरा स्विटरलैंड में होता है जहां पर उसकी मुलाकात हीरोइन से होती है. जब वो वापस आता है तो उसे पता चलता है कि उसके दोस्त की मौत हो गई है. अपने दोस्त की मौत का बदला एजेंट कैसे लेता है ये दिखाया गया है.

 

fallback

कम बजट, बेहतरीन कलेक्शन
सनी देओल (Sunny Deol) की ये फिल्म लो बजट थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का बजट करीबन 2.5 करोड़ था जबकि कलेक्शन 8 करोड़ 22 लाख किया. आपको बता दें, सनी देओल की हाल ही में रिलीज फिल्म 'गदर 2' (Gadar 2) ने बॉक्स ऑफिस पर बवाल मचाया हुआ है. इस फिल्म में दिखाया गया है कि तारा सिंह (Tara Singh) इस बार अपने बेटे जीते को लेने के लिए पाकिस्तान जाते हैं. जहां से जीते के साथ- साथ बहू भी ले आते हैं.

Trending news