जब बेटी के लिए दर-दर भटकीं Reena Roy, शत्रुघ्न सिन्हा ने मदद के लिए पाकिस्तान लगा दिया था फोन!
Advertisement

जब बेटी के लिए दर-दर भटकीं Reena Roy, शत्रुघ्न सिन्हा ने मदद के लिए पाकिस्तान लगा दिया था फोन!

Reena Roy Shatrughan Sinha Break Up: शत्रुघ्न ने जहां पूनम से शादी कर अपना घर बसा लिया वहीं, रीना ने भी पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के साथ निकाह कर लिया और पाकिस्तान चली गईं. 

जब बेटी के लिए दर-दर भटकीं Reena Roy, शत्रुघ्न सिन्हा ने मदद के लिए पाकिस्तान लगा दिया था फोन!

Reena Roy Shatrughan Sinha Love Story: बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने केवल फिल्मी करियर में ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं. इन्हीं में से एक 80 के दशक की चर्चित अभिनेत्री रीना रॉय हैं जिनकी जिंदगी की दुखभरी कहानियां काफी सुनने को मिलीं. रीना की पर्सनल लाइफ की बात करें तो बचपन में ही उनके पेरेंट्स का तलाक हो गया था जिसके बाद घर चलाने को रीना के लिए क्लब में डांस करना पड़ा. फिर फिल्मों में आयीं तो कुछ ऐसी फिल्में भी कर लीं जो काफी बोल्ड मानी गई क्योंकि उन्हें पैसों की जरूरत थी. इसके साथ ही 11 साल बड़े शत्रुघ्न सिन्हा से उनका अफेयर चर्चा में रहा.

शत्रुघ्न सिन्हा से हुआ ब्रेकअप

दोनों ने सालों तक एक-दूजे को डेट किया लेकिन ये रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच पाया और दोनों अलग हो गए. शत्रुघ्न ने जहां पूनम से शादी कर अपना घर बसा लिया वहीं, रीना ने भी पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के साथ निकाह कर लिया और पाकिस्तान चली गईं. यहां वह एक बेटी की मां बनीं जिसका नाम जन्नत रखा. बेटी के जन्म के बाद ही मोहसिन और रीना के रिश्तों में दरार आ गई. दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया लेकिन बेटी की कस्टडी मोहसिन खान को मिली. तलाक के बाद रीना पाकिस्तान से इंडिया आ गईं लेकिन अपनी बेटी के लिए उनकी ममता कम नहीं हुई. वह हर हाल में अपनी बेटी को अपने साथ रखना चाहती थीं.

शत्रुघ्न सिन्हा ने की मदद

उन्होंने उसकी कस्टडी के लिए खूब कोशिशें की लेकिन नाकाम रहीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक दिन शत्रुघ्न सिन्हा को इस बारे में पाता चला कि रीना अपनी बेटी की कस्टडी को लेकर परेशान हैं. शत्रुघ्न सिन्हा के पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जिया उल हक की बेटी से अच्छी दोस्ती थी. शत्रुघ्न सिन्हा ने जिया उल हक की बेटी से मदद लेते हुए जिया उल हक से इस मसले पर फोन पर बात की और उनसे रीना को बेटी की कस्टडी दिए जाने की गुहार लगाई. शत्रुघ्न की कोशिश सफल साबित हुई और आख़िरकार पाकिस्तान से रीना बेटी को इंडिया लाने में सफल रहीं. बेटी को यहां लाने के बाद रीना ने बेटी का नाम जन्नत से सनम कर दिया और अब ये दोनों मुंबई में एक्टिंग क्लासेस चलाती हैं.  

 

Trending news