Salaar VS Dunki: शुरू हुई शाहरुख और प्रभास के फैन्स की जंग, एक-दूसरे की फिल्म को बताया रीमेक
Advertisement
trendingNow11895793

Salaar VS Dunki: शुरू हुई शाहरुख और प्रभास के फैन्स की जंग, एक-दूसरे की फिल्म को बताया रीमेक

Shah Rukh Khan Film Dunki: क्या शाहरुख खान की फिल्म डंकी रीमेक हैॽ क्या प्रभास की सलार साउथ की ही एक अन्य फिल्म की नकल हैॽ दोनों फिल्में एक ही दिन रिलीज होनी हैं और इसी बात का असर है कि शाहरुख-प्रभास के फैन्स सोशल मीडिया में भिड़ गए हैं. जानिए क्या आरोप लगा रहे हैं एक-दूसरे के सितारों पर...

 

Salaar VS Dunki: शुरू हुई शाहरुख और प्रभास के फैन्स की जंग, एक-दूसरे की फिल्म को बताया रीमेक

Prabhas Film Salaar: जब से यह यह साफ हुआ है कि शाहरुख खान की फिल्म डंकी (Film Dunki) और प्रभास स्टारर सलार: पार्ट 1-सीजफायर (Salaar) क्रिसमस पर बॉक्स ऑफिस (Christmas Box Office) टक्कर ले रही हैं, दोनों के फैन्स आक्रामक हो गए हैं. इसी बात का डर था कि शाहरुख और प्रभास के फैन्स एक-दूसरे की फिल्मों पर हमला करेंगे. सोशल मीडिया (Social Media) में यह काम शुरू हो चुका है और दोनों पक्ष एक-दूसरे के फिल्म को दूसरी फिल्मों की नकल और रीमेक बताने में लग गए हैं. प्रभास के फैन्स राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) के निर्देशन में बनी डंकी को एक मलयालम फिल्म की नकल बता रहे हैं, तो शाहरुख के फैन्स प्रभास की सलार को तेलुगु फिल्म उग्रम का रीमेक बता रहे हैं.

अपने-अपने दावे
ट्विटर पर दोनों तरफ से फिल्मों को लेकर अलग-अलग दावे हो रहे हैं. न केवल लोग अपनी-अपनी टिप्पणी लिख रहे हैं, बल्कि मीम्स भी बन रहे हैं. असल में इस लड़ाई को हवा तब मिली, जब पता चला कि दोनों साउथ इंडियन फिल्मों के हिंदी में डब वर्जन यूट्यूब (You Tube) से हटा लिए गए हैं. ट्विटर पर यह दावा किया गया किया गया सलार तेलुगु फिल्म उग्रम का रीमेक (Telugu Remake) है. सलार के निर्माताओं ने यूट्ब से उग्रम का हिंदी डब हटवा दिया है. इसके बाद लोगों ने कहना शुरू किया कि यह इस बात का सबूत है कि सलार उस फिल्म का ही रीमेक है. हालांकि उग्रम का हिंदी वर्जन फिलहाल यूट्यूब पर है. अतः यह दावा सही नहीं कहा जा सकता.

हटी फिल्में यूट्यूब से
उग्रम को लेकर सलार फिल्म से जुड़ा यह दावा प्रभास के फैन्स को को पसंद नहीं आया और उन्होंने शाहरुख खान की फिल्म डंकी के बारे में कहना शुरू कर दिया कि यह मलयालम फिल्म की रीमेक (Malayalam Remake) है. प्रभास के फैन्स ने दावा किया कि राजकुमार हिरानी की डंकी दुलकर सलमान स्टारर सीआईएः कम्युनिस्ट इन अमेरिका फिल्म का एक रीमेक है. या फिर यह उससे ही इंस्पायर फिल्म है. असल में सीआईए का हिंदी डब वर्जन भी यूट्यूब से हट चुका है. इससे दावा करने वालों के तर्क को मजबूती मिल गई. अब दोनों सितारों के फैन्स अपनी-अपनी फिल्म के ब्लॉकबस्टर होने के दावे कर रहे हैं. यही नहीं ये फैन्स शाहरुख और प्रभास को लेकर भी तरह-तरह की टिप्पणियां कर रहे हैं.

फिल्मों की कहानियां
उल्लेखनीय है कि उग्रम और सीआईए दोनों की ही सफल फिल्में हैं. उग्रम ऐसे पुलिस अफसर की कहानी है, जो कुछ लोगों के गायब होने की जांच कर रहा है. तभी एक दुर्घटना में वह घायल हो जाता है और होश में आने पर पाता है कि उसकी पत्नी और बेटी भी गायब है. वह सबको खोज निकालने के लिए बहुत उग्र होकर मिशन पर लग जाता है. वहीं सीईएः कॉमरेड इन अमेरिका में केरल में एक युवक को पता चलता है कि अमेरिका में उसकी गर्लफ्रेंड की शादी होने जा रही है. उस शादी में सिर्फ दो सप्ताह का समय है. लेकिन अमेरिका जाने के लिए इस हीरो के पास कागजात नहीं हैं. कैसे वह पहुंचेगा और शादी रुकवा पाएगाॽ शाहरुख और प्रभास के फैन्स के दावों की सच्चाई तभी पता चल पाएगी, जब फिल्में रिलीज होगी. तब तक इंतजार करना पड़ेगा.

 

Trending news