7 अनाड़ी भाई, गंदा सा घर...जब सुधारने आईं हेमा मालिनी तो टूटे कई रिकॉर्ड; क्या आपने पहचाना इस फिल्म का नाम?
Advertisement
trendingNow11841009

7 अनाड़ी भाई, गंदा सा घर...जब सुधारने आईं हेमा मालिनी तो टूटे कई रिकॉर्ड; क्या आपने पहचाना इस फिल्म का नाम?

80 के दशक में बॉक्स ऑफिस पर अमिताभ बच्चन की एक फिल्म ने तलहका मचा दिया था. ये फिल्म ओपनिंग डे पर कलेक्शन का ऐसा तूफान लेकर आई थी कि इसने सभी रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए थे. जानिए इस फिल्म के बारे में.

 

पहले दिन ही तोड़ा रिकॉर्ड

Low Budget Hit Film: आजकल ज्यादातर फिल्में ऐसी होती हैं जिनका बजट कभी 50 तो कभी 100 तो कभी 200 करोड़ के पार भी होता है. कई बार ये फिल्में हिट हो जाती हैं तो कई बार इन फिल्मों की बॉक्स ऑफिस पर हालत इतनी पतली हो जाती है कि कमाई तो छोड़ बजट निकालना भी मुश्किल हो जाता है. लेकिन 80 के दशक में ज्यादातर फिल्में ऐसी आईं जिनका बजट तो कम था लेकिन फिल्मों ने छप्परफाड़ कमाई करके कई रिकॉर्ड्स को ब्रेक कर दिया. ऐसी ही फिल्म अमिताभ बच्चन की थी जिसमें उन्होंने डबल रोल निभाया था. जानिए इस लो बजट हिट फिल्म के बारे में.

हॉलीवुड फिल्म से थी प्रेरित 
अमिताभ बच्चन की साल 1982 में आई फिल्म 'सत्ते पे सत्ता' तो आपको याद होगी. ये फिल्म हॉलीवुड मूवी 'सेवन ब्राइड्स फॉर सेवन ब्रदर्स' से इंस्पायर्ड थी. इसमें एक ऐसे भाई की कहानी दिखाई गई है जो अपने से छोटे 6 भाइयों की देखभाल करता है. उसके ये भाई थोड़े अनाड़ी होते हैं. किसी को भी रहने सहने का सही तरीका पता नहीं होता. इस फिल्म में अमिताभ के भाइयों का रोल सचिन पिलगाउंकर, सुधीर, शक्ति कपूर, कंवरजीत पेंटल, कंवलजीत सिंह और विक्रम साहू ने निभाया था.

 

 

प्यार में डूबे और विलेन की एंट्री
इस फिल्म में वैसे तो कई एक्टर्स थे लेकिन लीड रोल में अमिताभ बच्चन के साथ हेमा मालिनी थीं. हेमा मालिनी के प्यार में अमिताभ गिरफ्तार हो जाते हैं और शादी कर लेते हैं.लेकिन जब हेमा मालिनी घर आती हैं तो उन्हें पता चलता है कि अमिताभ के 6 भाई हैं. इतना ही नहीं उनके भाइयों का रहन सहन देखकर एक्ट्रेस के होश उड़ जाते हैं. फिल्म में हेमा अमिताभ बच्चन के भाइयों को रहने का सही तरीका बताती हैं तभी अमिताभ बच्चन के हमशक्ल बाबू शर्मा की एंट्री होती है.

ओपनिंग डे पर कमाए 7 लाख
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का बजट करीबन 2.18 करोड़ था. वहीं ओपनिंग डे पर फिल्म ने 7 लाख रुपये जुटा लिए थे और कुल कलेक्शन 4 करोड़ किया. ये फिल्म रिलीज के साल की हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म थी. 'सत्ते पे सत्ता' फिल्म में अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया. वहीं जब सालों बाद 'बागबां' फिल्म में दोनों स्क्रीन पर साथ लौटे तब भी फिल्म ने जबरदस्त कलेक्शन किया था. इन दोनों की केमिस्ट्री फिल्म में इतनी जबरदस्त थी कि लोग आज भी इस फिल्म की तारीफ करते हैं.

Trending news