‘इतना बड़ा घर लेकर क्या करोगे?’ पिता सलीम खान के ये कहने पर Salman Khan ने ठुकरा दी थी शाहरुख खान के ‘मन्नत’ की डील
Advertisement
trendingNow11288474

‘इतना बड़ा घर लेकर क्या करोगे?’ पिता सलीम खान के ये कहने पर Salman Khan ने ठुकरा दी थी शाहरुख खान के ‘मन्नत’ की डील

Salman Khan News: शाहरुख खान का बंगला जिसका नाम है ‘मन्नत’ मुंबई के आलीशान और सबसे महंगे घरों में से एक है. जिसमें बॉलीवुड के बादशाह ठाठ से परिवार के साथ रहते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस महंगे घर को खरीदने का ऑफर शाहरुख से पहले सलमान खान के पास आया था.

(फोटो - सोशल मीडिया)

Shahrukh Khan Mannat: कहते हैं घर किसी भी इंसान के लिए सबसे प्यारी, खूबसूरत और सुरक्षित जगह है. यही वजह है कि हर किसी का सपना होता है एक अदद घर. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) जब मुंबई आए तो उन्होंने भी मायानगरी में ऐसे ही एक घर का सपना देखा था और उनका ये सपना तब पूरा हुआ जब उन्होंने ‘मन्नत’ को पाया. ऐक ऐसा घर जो मुंबई आने वाले हर शख्स के लिए किसी टूरिस्ट प्वाइंट से कम नहीं है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर बात बन जाती तो ये बंगला शाहरुख खान के नहीं बल्कि सलमान खान (Salman Khan) का होता.  

  1. पहले सलमान खान खरीदने वाले थे मन्नत
  2. पिता सलीम खान की सलाह पर ठुकरा दिया था ऑफर 
  3. बाद में शाहरुख खान ने खरीदा था बगला
  4.  

 

सलमान खान को मिला था मन्नत का ऑफर 
हुआ ये था कि जब इस बंगले के मालिक ने इसे बेचना चाहा तो इसका ऑफर सलमान खान को मिला था. सलमान उस वक्त इसे खरीदना भी चाहते थे क्योंकि ये एक आलीशान बंगला था. जो बड़ा तो था ही लेकिन मुंबई के पॉर्श एरिया में मौजूद सी फेसिंग प्रोपर्टी भी थी. लिहाजा वो इसे खरीदने में काफी दिलचस्पी रखते थे. लिहाजा उन्होंने इस बारे में पता करना शुरु किया. इसका जिक्र जब उन्होंने अपने पिता सलीम खान से किया तो उन्हें एक ऐसी राय मिली जिसके बाद उन्होंने इसे खरीदने से इंकार कर दिया था. 

सलीम खान ने सलमान खान को दी थी ये राय
उस वक्त सलीम खान ने बेटे सलमान को समझाया कि वो इतने बड़े घर को लेकर क्या करेंगे? बस सलीम खान के ये कहते ही सलमान ने इसे खरीदने का इरादा छोड़ दिया. इसके बाद ये डील जा पहुंची शाहरुख खान के पास और उन्होंने इस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया और उन्होंने इस घर को खरीद लिया. सालों बाद खुद ये बात सलमान खान ने रिवील की थी. 

आज 200 करोड़ है बंगले की कीमत
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उस वक्त जिस बंगले को शाहरुख खान ने महज 13 करोड़ में खरीदा था आज उस बंगले की कीमत 200 करोड़ हो चुकी है. एंट्री गेट से लेकर टैरेस तक शाहरुख खान का मन्नत एक आलीशान घर है जिसे गौरी खान ने बड़े ही प्यार से सजाया है. हाल ही में बंगले की नेम प्लेट मन्नत को बदला गया है जिसकी कीमत ही 25 लाख रुपये बताई जा रही है. वहीं बात करें सलमान की तो वो परिवार के साथ सालों से गैलेक्सी अपार्टमेंट में जिंदगी बिता रहे हैं. इस घर से सलमान का ढेर सारी यादें जुड़ी हैं क्योंकि यहीं पर उनका बचपन भी बीता है.  

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
  

Trending news