Salman Khan Birthday: आज करोड़ों में करते हैं चार्ज, कभी पहली फिल्म के लिए सलमान को मिली थी महज इतनी फीस; जानकर होंगे शॉक्ड
Advertisement
trendingNow12030197

Salman Khan Birthday: आज करोड़ों में करते हैं चार्ज, कभी पहली फिल्म के लिए सलमान को मिली थी महज इतनी फीस; जानकर होंगे शॉक्ड

Salman Khan Birthday: सलमान खान 27 दिसंबर को अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1988 में आई 'बीवी हो तो ऐसी' से की थी. आज के टाइम में करोड़ों की फीस लेने वाले सलमान को पहली फिल्म के लिए महज इतनी फीस मिली थी. 

करोड़ों में चार्ज करने वाले Salman Khan को पहली फिल्म के लिए मिली थी महज इतनी फीस

Salman Khan Birthday: बॉलीवुड के 'दबंग' कहे जाने वाले सुपरस्टार सलमान खान 27 दिसंबर को अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 27 दिसंबर, 1965 को मध्यप्रदेश के इंदौर में फिल्म राइटर सलीम खान (Salim Khan) और सुशीला चरक उर्फ सलमा खान के घर में हुआ था. सलमान को इंडस्ट्री में 35 साल हो चुके हैं और इन सालों में सलमान ने करीब 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. 

हालांकि, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 22 साल की उम्र में साल 1988 में आई रेखा (Rekha) और फारूक शेख (Farooq Sheikh) की फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' (Biwi Ho To Aisi) से की थी. इस फिल्म में सलमान खान सपोर्टिंग रोल में नजर आए थे. हालांकि, बतौर हीरो सलमान ने अपनी फिल्म के अगले साल 1989 में आई फिल्म 'मैंने प्यार किया' (Maine Pyar Kiya) से शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

पहली फिल्म के लिए सलमान को मिली थी महज इतनी फीस 

वहीं, अगर सलमान खान की फीस के बारे में बात करें तो आज के समय में सलमान एक फिल्म के लिए 15 करोड़ से 125 करोड़ रुपये तक की फीस लेते हैं, लेकिन उनके फैंस को यह जानकार हैरानी होगी कि सलमान को उनकी पहली फिल्म यानी 'बीवी हो तो ऐसी' के लिए महज 11 हजार रुपये मिले थे. इतना ही नहीं, दूसरी फिल्म यानी 'मैंने प्यार किया' के लिए 31 हजार रुपये मिले थे. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

आज एक फिल्म के लिए इतने करोड़ चार्ज करते हैं एक्टर

सलमान की आखिरी फिल्म 'टाइगर 3' (Tiger 3) थी, जिसके लिए एक्टर ने 100 करोड़ फीस चार्ज किए थे. इसके अलावा सलमान 'बिग बॉस' होस्ट करते हैं, जिसके एक एपिसोड के लिए वो 12 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. इतना ही नहीं, सलमान सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए 50 लाख लेते हैं. साथ ही वो कई बड़े ब्रांड विज्ञापनों के लिए भी काम करते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, वे एक ब्रांड शूट के लिए 7 करोड़ चार्ज करते हैं. 

Trending news