Prabhas: प्रभास-दीपिका की फिल्म की स्टोरी हुई लीक, मार्वल की तर्ज पर क्या भगवान लेंगे मॉडर्न अवतार
Advertisement
trendingNow11763246

Prabhas: प्रभास-दीपिका की फिल्म की स्टोरी हुई लीक, मार्वल की तर्ज पर क्या भगवान लेंगे मॉडर्न अवतार

Prabhas Next Film: आदिपुरुष रिलीज होने के बाद से इसके नायक प्रभास की खबर नहीं है. वास्तव में फिल्म के सारे कलाकार ही रिलीज के बाद से चुप हैं. इस बीच प्रभास की अगली फिल्मों की चर्चा हो गई है. इस साल रिलीज होने वाली सालार और 2024 में आने वाली प्रोजेक्ट के.

 

Prabhas: प्रभास-दीपिका की फिल्म की स्टोरी हुई लीक, मार्वल की तर्ज पर क्या भगवान लेंगे मॉडर्न अवतार

Project K: बाहुबली सीरीज की दो फिल्मों के बाद प्रभास बॉक्स ऑफिस पर वैसा करिश्मा नहीं दोहरा पाए हैं. पहले साहो (Saaho), फिर राधेश्याम (RadheShyam) और हाल में रिलीज हुई आदिपुरुष (Adipurush). प्रभास की लोकप्रियता के बावजूद ये फिल्में टिकट खिड़की पर करिश्मा नहीं कर सकीं. इसके बाद अब सबकी नजरें प्रभास की आने वाली फिल्मों पर हैं. ये फिल्में हैं, सालार (Salaar) और प्रोजेक्ट के (Project K). सालार इसी साल सितंबर में तेलुगु समेत हिंदी, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज होनी हैं. इसके बाद आने वाली प्रोजेक्ट के में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone), अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और दिशा पटानी जैसे बॉलीवुड सितारे हैं. हाल में इस महत्वाकांक्षी फिल्म में कमल हासन की एंट्री हुई है.

साइंस फिक्शन और फैंटेसी
निर्देशक नाग अश्विन प्रोजेक्ट पर तमाम लोगों की नजर है क्योंकि यह एक साइंस फिक्शन (Science Fiction) है. मीडिया में इस फिल्म से जुड़ी कई बातें आती रही हैं, लेकिन कमल हासन (Kamal Haasan) के फिल्म में आने के बाद प्रोजेक्ट के की कहानी पर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं. कहा जा रहा है कि नाग अश्विन का प्रोजेक्ट के असल में कल्कि अवतार (Kalki Avtar) की कहानी है. मीडिया में आ रही इन चर्चाओं की मानें तो नाग अश्विन ने हॉलीवुड की मार्वल फिल्मों (Marvel Films) की तर्ज पर इस साइंस-फिक्शन को रचा है. जिसमें फैंटेसी, सुपरनैचुरल और एक्शन शामिल है. यह फिल्म बुराई पर अच्छाई की जीत की एक सरल कहानी है. लेकिन इसे एक अलग मोड़ देने के लिए नाग अश्विन ने कहानी में फंतासी जोड़ दी है.

हथियार और तकनीक
कहा जा रहा है कि निर्देशक ने प्रोजेक्ट के में हिंदू ग्रंथों में दर्ज भगवान विष्णु (Lord Vishnu) के दसवें अवतार कल्कि की कल्पना को साकार किया है. हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार, भगवान विष्णु दुष्टों का संहार करने के लिए हर युग में अवतार लेते हैं. प्रोजेक्ट के में प्रभास कलियुग के भगवान विष्णु के अवतार के रूप में नजर आएंगे. यह अवतार एक आधुनिक नायक होगा, जो आधुनिक हथियारों तथा तकनीक के साथ इस युग के खलनायकों का मुकाबला करता है. कल्कि अवतार को निर्देशक तमाम आधुनिक हथियारों तथा तकनीक से लैस दिखाएंगे. प्रोजेक्ट के की कहानी बताएगी कि कैसे प्रोजेक्ट के में कल्कि अवतार का आह्वान होता है और भगवान का यह अवतार खलनायक (कमल हसन) से इस दुनिया को बचाता है.

 

Trending news