Advertisement
photoDetails1hindi

LGBTQ पर बनी ये 5 बेहतरीन फिल्में, जो बदल देगी आपका नजरिया

LGBTQ Films: वक्त के साथ लोग बदल रहे हैं. लोगों की पसंद भी बदल रही है. ऐसे में बॉलीवुड भी लोगों के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहा है. बॉलीवुड में अब काफी  बोल्ड विषयों पर फिल्में बनी रही हैं. ऐसे ही एक नाजुक मुद्दा है एलजीबीटीक्यू. इस  समुदाय पर बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी हैं जिन्हें बड़े पर्दे पर काफी शालीनता के साथ पेश किया गया है. आज हम आपके लिए 5 ऐसी बेहतरीन फिल्में लाए हैं, जो LGBTQ की कहानियों को बहुत अच्छे से दर्शाया है.

1/5

1. Margarita with a Straw- इस फिल्म में कल्कि कोचलिन ने लैला का किरदार निभाया है, जो सेरेब्रल पाल्सी से पीड़ित होती है. फिल्म में वो  भारतीय महिला का किरदार निभाती हैं, जिसे एक अंधी पाकिस्तानी लड़की से प्यार हो जाता है और वो उसके प्यार में पागल हो जाती है.  इस फिल्म को शोनाली बोस ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में  बहुत ही बारीकी से चीजों को दिखाने की कोशिश की गई है. 

2/5

2. Kapoor and sons- इस फिल्म की कहानी एक डिसफंक्शनल परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है. इसमें राहुल कपूर की कहानी को दिखाया गया है, जिसका रोल फवाद खान ने निभाया है, जो न्यूयॉर्क में रहता है और अभी तक अपने परिवार के सामने अपनी सेक्सुअलिटी का खुलासा नहीं कर पाया है.  जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, राहुल के परिवार वालों को उसकी सच्चाई का पता चलता है और एक वक्त के बाद वो उसे अपना लेते हैं.

3/5

3. Badhaai Do- इस फिल्म में भूमि पेंडेकर और राजकुमार राव लीड रोल में थे. फिल्म की कहानी में दिखाया जाता है कि कैसे भूमि और राजकुमार एक दूसरे से शादी कर लेते हैं समाज से अपनी सच्चाई छिपाने के लिए.  इस फिल्म में  समाज की वास्तविकता को बहुत ही खूबसूरती के साथ दिखाया गया है. इस फिल्म के लिए राजकुमार राव को बेस्ट एक्टर के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया. 

4/5

4. Chandigarh Kare Aasqhiui- इस फिल्म को अभिषेक कपूर द्वारा डायरेक्ट किया गया है. इस फिल्म की कहानी ट्रांसजेंडर पर आधारित है.  फिल्म में दिखाया गया है कि  कैसे एक आम इंसान को ट्रांसजेंडर से प्यार हो जाता है और कैसे उसे समाज में स्वीकार किया जाता है. बॉलीवुड में  समलैंगिक जोड़ों के उपर कई फिल्में बनी है, लेकिन ट्रांसजेंडर के उपर बहुत ही कम फिल्म है.  फिल्म में आयुष्मान खुराना और वाणी कपूर लीड रोल में नजर आएंगे . वाणी ने इस फिल्म में  ट्रांसवुमन का किरदार निभाया है. 

5/5

5. Shubh Mangal Zyada Saavdhan- इस फिल्म में आयुष्मान खुराना और अमन के रूप में जितेंद्र कुमार हैं, जिन्होंने  फिल्म में गे का किरदार निभाया है.  इस फिल्म की खास बात ये थी की इसमें गे कपल का बिल्कुल भी अपमान नहीं किया गया और बहुत ही अच्छे से कहानी को पर्दे पर पेश किया गया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़