जब Shammi Kapoor की वजह से Raj Kapoor की 'मेरा नाम जोकर' से Mumtaz को कर दिया गया था बाहर, जानें क्यों?
Advertisement

जब Shammi Kapoor की वजह से Raj Kapoor की 'मेरा नाम जोकर' से Mumtaz को कर दिया गया था बाहर, जानें क्यों?

Mumtaz: हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में मुमताज ने राज कपूर की फिल्म 'मेरा नाम जोकर' को लेकर एक बड़ा हैरान कर देने वाला खुलासा किया. एक्ट्रेस ने बताया क्यों उनके शम्मी कपूर की वजह से इस फिल्म से बाहर कर दिया गया था?

जब शम्मी कपूर की वजह से 'मेरा नाम जोकर' से मुमताज को कर दिया गया था बाहर!

Mumtaz On Mera Naam Joker: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में से एक राज कपूर (Raj Kapoor) की 'मेरा नाम जोकर' (Mera Naam Joker) साल 1970 में रिलीज हुई थी. हालांकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा सफलता हासिल नहीं कर पाई थी, लेकिन इस फिल्म ने दर्शकों के मन में अपनी खास जगह बनाई. इस फिल्म की कहानी और गानों से लोग इमोशनली अटैच हुए. इस फिल्म में कई एक्ट्रेसेस एक साथ नजर आई थीं. 

जिन्होंने बारी-बारी के राज कपूर के साथ अपने किरदारों को बेहद ही दमदार अंदाज में दर्शकों के सामने पेश किया, लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म में उस दौर की टॉप एक्ट्रेस मुमताज (Mumtaz) को भी कास्ट किया गया था, लेकिन बाद में उनको फिल्म से बाहर कर दिया गया था, जिसके पीछे की वजह शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) बने थे. हाल ही में अपने एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने इस किस्से का जिक्र करते हुए बताया. 

fallback

राज कपूर ने इसलिए मुमताज को कर दिया था बाहर

दरअसल, उस दौर में मुमताज और शम्मी कपूर का नाम एक साथ जोड़ा जा रहा था, जिसकी वजह से उनके हाथ से यह फिल्म निकल गई थी. हाल ही में एक्ट्रेस ने एक पाकिस्तानी मीडिया के एक इंटरव्यू में मुमताज ने बताया, ट्रैपेज आर्टिस्ट के रोल के लिए राज कपूर ने उनका ऑडिशन लिया था. राज कपूर, जो खुद फिल्म में मुख्य अभिनेता थे ने बाद में उन्हें कास्ट न करने का फैसला किया. इस बारे में बात करते हुए मुमताज ने चुटकी लेते हुए कहा, 'उनका ऑडिशन लेने के बाद राज कपूर ने ये कहकर उनकी बात काट दी थी कि वे जल्द ही उनके घर आएंगी और वे नहीं चाहते थे कि वो इतने छोटे कपड़े पहनें'. 

fallback

काफी समय तक एक दूसरे को किया था डेट

यहीं वजह थी राज कपूर ने उन्हें अपनी इस फिल्म से बाहर कर दिया और उनकी जगह फिल्म में मारीना का किरदार एक रूसी एक्ट्रेस केन्सिया रयाबिंकीना (Ksenia Ryabinkina) ने निभाया था. इससे पहले पिंकविला के साथ एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में मुमताज ने बताया था कि उनका शम्मी कपूर के साथ कुछ समय तक रोमांस रहा था, लेकिन ये तब खत्म हो गया जब एक्ट्रेस ने एक स्टार से शादी करने से इनकार कर दिया. उनके मुताबिक, वे शम्मी कपूर से बहुत प्यार करती थीं, लेकिन शादी नहीं कर सकती थीं. बता दें, शम्मी कपूर मुमताज से 18 साल बड़े थे.  

Trending news