Mithun Chakraborty: कभी फुटपाथ पर सोए तो कभी पुलिस के डर से होना पड़ा था अंडरग्राउंड, अब मिथुन चक्रवर्ती का है 400 करोड़ का साम्राज्य
Advertisement
trendingNow12103577

Mithun Chakraborty: कभी फुटपाथ पर सोए तो कभी पुलिस के डर से होना पड़ा था अंडरग्राउंड, अब मिथुन चक्रवर्ती का है 400 करोड़ का साम्राज्य

Mithun Chakraborty Movies: बॉलीवुड के डिस्को डांसर को पहली फिल्म में महज 49 सेकंड का रोल मिला था. अमिताभ बच्चन की 'मृगया' के बाद मिथुन ने कई फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किए. एक्टर ने फिल्मी दुनिया में सक्सेस की सीढ़ी चढ़ने से पहले खूब स्ट्रगल किया था.

मिथुन चक्रवर्ती

Mithun Chakraborty Career: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं सक्सेस का आसमान छूने से पहले मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने खूब स्ट्रगल किया है. वह कई-कई दिनों तक एक्टर फुटपाथ पर सोए हैं और एक बार तो पुलिस से बचने के लिए वह कई महीनों तक अंडरग्राउंड भी हो गए थे. आइए, यहां जानते हैं मिथुन चक्रवर्ती के बारे में कुछ Unknown Facts.

कई दिनों तक फुटपाथ पर सोए!

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty Movies) ने फिल्मी करियर के शुरुआती दिनों में खूब स्ट्रगल किया है. एक्टर बनने के लिए जब मिथुन मुंबई आए तो उनके पास ना रहने की जगह थी और ना सिर छिपाने को कोई छत. तब वह कई-कई दिनों तक फुटपाथ पर सोए. जैसे-तैसे करके मिथुन को फिल्मों में छोटे-मोटे रोल मिलने शुरू हुए. मिथुन की पहली फिल्म 'मृगया' बताई जाती है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) लीड रोल में थे. 'मृगया' में मिथुन ने एक आदिवासी लड़के का किरदार निभाया था. हैरान करने वाली बात यह है कि इस फिल्म में मिथुन का किरदार महज 49 सेकंड का था. 'मृगया' के बाद मिथुन ने अमिताभ और रेखा की फिल्म 'दो अनजाने' में भी एक मवाली का छोटा-सा रोल किया था. 

350 फिल्मों में किया है काम!

साल 1979 में जाकर मिथुन (Mithun Chakraborty Hit Film) की 'सुरक्षा' फिल्म रिलीज हुई. इसके बाद मिथुन चक्रवर्ती की किस्मत पलटनी शुरू हो गई. 'सुरक्षा' में मिथुन चक्रवर्ती का एक्शन और डांस लोगों ने खूब पसंद किया. इसके बाद उन्हें डिस्को डांसर मिली, जिसने सिर्फ मिथुन को सक्सेस के आसमान तक पहुंचा दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिथुन चक्रवर्ती ने करीब 350 फिल्मों में काम किया है. कहा जाता है कि साल 1989 में मिथुन की एक साथ 17 फिल्में रिलीज हुई थीं, जो एक रिकॉर्ड भी है.

आज हैं 400 करोड़ के मालिक!

 रिपोर्ट्स की मानें तो मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty Net Worth) आज 100-200 नहीं बल्कि 400 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. मिथुन को फिल्मों से ज्यादा होटल बिजनेस से कमाई होती है. खबरों के मुताबिक, मिथुन चक्रवर्ती के पास मसिनागुड़ी, मैसूर जैसी जगहों पर कई कॉटेज और रेस्टोरेंट हैं. दिग्गज एक्टर का होटल बिजनेस काफी पुराना और फैला हुआ है. 

Trending news