Miss World 2024: किस सवाल का जवाब देकर क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने जीता मिस वर्ल्ड 2024 का टाइटल? जानें
Advertisement
trendingNow12149043

Miss World 2024: किस सवाल का जवाब देकर क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने जीता मिस वर्ल्ड 2024 का टाइटल? जानें

Miss World 2024 Krystyna Pyszkova: मिस वर्ल्ड 2024 का ताज क्रिस्टीना पिस्जकोवा के सिर सज गया है. टॉप 4 में चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना ने शॉर्क टैंक ऑफ इंडिया को पिच करके अपने नाम मिस वर्ल्ड का टाइटल किया है. 

क्रिस्टीना पिस्जकोवा

Miss World 2024 Winning Answer: मिस वर्ल्ड 2024 भारत में आयोजित हुआ था. भारत मंडपम, नई दिल्ली में ओपनिंग सेरेमनी के बाद ब्यूटी पेजेंट कई दिन चला और फाइनली 9 मार्च की रात मिस वर्ल्ड 2024 के विनर का नाम अनाउंस हुआ. 71वें मिस वर्ल्ड का टाइटल चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना पिस्जकोवा (Krystyna Pyszkova) को मिला. क्रिस्टीना ने टॉप 4 में अपनी जगह बनाने के बाद आखिरी राउंड में एक खूबसूरत जवाब दिया, जिसके बाद वह विश्व सुंदरी बनीं. आइए, यहां जानते हैं आखिर क्रिस्टीना को किस जवाब ने मिस वर्ल्ड बनाया. 

शार्क टैंक इंडिया के शार्क्स को करना था पिच!

मिस वर्ल्ड 2024 के आखिरी राउंड में शार्क टैंक ऑफ इंडिया के शार्क्स के सामने बुलाया गया. जहां मिस वर्ल्ड 2013 की मेघन ने टॉप 4 चेक रिपब्लिक, त्रिनिडाड एंड टोबागो, बोट्सवाना और लैबनेन के कंटेस्टेंट को बताया कि अगली मिस वर्ल्ड के तौर पर आप सभी को शार्क टैंक इंडिया के शार्क्स को पिच करना है. जिसके लिए केवल 60 सेकेंड मिलेंगे.  

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Miss World (@missworld)

क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने मारी बाजी

क्रिस्टीना पिस्जकोवा (Krystyna Pyszkova Miss World 2024) ने शार्क टैंक इंडिया के शार्क्स के सामने कहा- 'कल्पना कीजिए कि आप एक बच्चे हैं और आपके कुछ सपने हैं और कुछ उम्मीदें हैं. लेकिन जैसे आप बड़े होते हैं, आपके सपने दूर होते जाते हैं. अब कल्पना कीजिए कि आप पैरेंट हैं और आपका बच्चा भी उसी स्थिति से गुजरता है, जिससे आप गुजरे हैं, एक सपना है. लेकिन बड़े होने के बाद वह सपना दूर और दूर होता जाता है. और अपना सपना पूरा करने के लिए बच्चे अच्छी एजुकेशन नहीं ले पाते हैं. आज 2024 में भी 250 मिलियन बच्चे हैं जो स्कूल नहीं जा पाते हैं और यह मिशन है कि गरीब बच्चों को क्वालिटी एजुकेशन दूं.' 

एजुकेशन पर बात करके जीतीं क्रिस्टीना

क्रिस्टीना ने आगे कहा- 'मेरा मानना है कि एजुकेशन हर बच्चे का संवैधानिक अधिकार है. और यहां उन्हीं बच्चों की वकालत करने आई हूं. मैं पेजेंट्री में आने से बहुत पहले से यह करती आ रही हूं, यह मेरे दिल के बहुत करीब है और जो मैं करती रहूंगी चाहे मैं मिस वर्ल्ड जीतूं या नहीं. थैंक्यू सो मच.' क्रिस्टीना पिस्जकोवा के इस जवाब ने उन्हें मिस वर्ल्ड 2024 का टाइटल जीता दिया.

Trending news