15 करोड़ बजट, 858 करोड़ कमाई..17 साल की लड़की की कहानी ने दुनिया को कर दिया था दीवाना
Advertisement

15 करोड़ बजट, 858 करोड़ कमाई..17 साल की लड़की की कहानी ने दुनिया को कर दिया था दीवाना

Low Budget Hit Film: यूं तो 15 करोड़ किसी भी फिल्म को बनाने के लिए कम बजट नहीं होता लेकिन इस फिल्म ने जो कमाई की उसने लोगों को दिमाग हिलाकर रख दिया था.

 

15 करोड़ बजट, 858 करोड़ कमाई..17 साल की लड़की की कहानी ने दुनिया को कर दिया था दीवाना

Secret Superstar Budget and Collcetion: ज्यादा बजट में बनी फिल्में ही पर्दे पर कमाल करें ये जरूर नहीं. कई बार कम पैसों में भी तसल्ली मिल जाती है. ऐसा ही हुआ इस फिल्म के साथ भी. हालांकि 15 करोड़ का बजट भी कम नहीं होता लेकिन जितनी इस फिल्म ने कमाई की उस हिसाब से तो ये बजट आटे में नमक के बराबर ही था. हम बात कर रहे हैं सीक्रेट सुपरस्टार (Secret Superstar) की जो वाकई छुपी रुस्तम निकली और रिलीज के बाद फिल्म का जादू पूरी दुनिया के सिर चढ़कर बोला.

2017 में रिलीज हुई थी फिल्म 
सीक्रेट सुपरस्टार आमिर खान और किरण राव के प्रोडक्शन में बनी फिल्म थी जिसमे आमिर खान ने एक अहम किरदार भी निभाया था. ऐसा किरदार जैसे वो पहले कभी किसी फिल्म में नहीं दिखे. बेहद अतरंगे और अनूठे म्यूजिक डायरेक्टर शक्ति सिंह के रोल में आमिर को पसंद किया गया. लेकिन मिस्टर परफेक्शनिस्ट फिल्म की लीड कास्ट नहीं थे बल्कि वो थीं 17 साल की जायरा वसीम. फिल्म 19 अक्टूबर, 2017 को रिलीज हुई और देखते ही देखते इसने बजट से कई गुना ज्यादा कमाई कर डाली.

fallback 

सीक्रेट सुपरस्टार महज 15 करोड़ में बनी थी लेकिन अकेले भारत में इसने 62 करोड़ कमा डाले. फिल्म हिट हो गई लेकिन इतिहास बनना अभी बाकी था. भारत में इसकी रिलीज के तीन महीने बाद जनवरी में ये चीन में रिलीज हुई और फिर कमाल हो गया. चीन में तो इसे भारत से भी ज्यादा पसंद किया गया. इतना कि इसने भारत से कई गुना ज्यादा कमाई कर डाली. तब फिल्म का टोटल कलेक्शन 800 करोड़ को पार करते हुए 858 करोड़ हो गया और इस तरह एक छोटे से बजट में बनी फिल्म ने ऐसा धमाका किया कि इसकी गूंज आज तक सुनाई दे रही है. 

जायरा वसीम ने कर डाला कमाल 
फिल्म में जायरा वसीम लीड रोल में थीं जिनकी कहानी ने लोगों के दिलों को छू लिया और साथ है समाज को एक स्ट्रॉन्ग मैसेज भी दिया. इसके बाद जायरा वसीम द स्काई इज पिंक में दिखीं पर बेहद ही छोटे करियर के बाद इन्होंने एक्टिंग से दूरी बना ली. 
 

Trending news