'लव स्टोरी' से खूब कमाया 'नाम', लगी फ्लॉप की झड़ी तो छोड़ दी इंडस्ट्री, अब चला रहे करोड़ों का बिजनेस
Advertisement

'लव स्टोरी' से खूब कमाया 'नाम', लगी फ्लॉप की झड़ी तो छोड़ दी इंडस्ट्री, अब चला रहे करोड़ों का बिजनेस

90s के सितारे कुमार गौरव की बात करेंगे. कुमार गौरव ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया. लेकिन इन्हें पिता की तरह पॉपुलैरिटी नहीं मिली. समय के साथ कुमार गौरव ने फिल्मों से दूरी बना ली. जानिए अब एक्टर कहां है और क्या कर रहे हैं.

 

कुमार गौरव

Kaha Gum Ho Gaye Sitare: 90s के कई सितारे अब गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं. इन्हीं सितारों में से एक एक्टर कुमार गौरव (Kumar Gaurav) हैं. वेटरन एक्टर राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव को पिता की तरह भले ही फिल्मों में उतनी पॉपुलैरिटी नहीं मिली, लेकिन उनकी कई फिल्में आज भी लोगों के जहन में जिंदा है. कुमार गौरव ने 1981 में अपने करियर की शुरुआत की थी और लंबे वक्त तक किस्मत आजमाने के बाद बिजनेस का रुख किया. जानिए लाइमलाइट से दूर रहने वाले इस सितारे के बारे में.

लव स्टोरी से की करियर की शुरुआत
कुमार गौरव ने साल 1981 में 'लव स्टोरी' (Love Story) फिल्म के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में कुमार के साथ विजेता पंडित लीड रोल में थीं. अपने बेटे की पहली फिल्म को खुद राजेंद्र कुमार ने प्रोड्यूस किया था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर लंबे वक्त तक चली और कुमार गौरव को कहीं ना कहीं थोड़ी पहचान दिला दी थी. इसके बाद पूनम ढिल्लन के साथ 'तेरी कसम', 'स्टार', 'लवर्स रोमांस', 'हम हैं लाजवाब', 'ऑल राउंडर', 'एक से भले दो', 'जनम' और कई फिल्मों में दिखे. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Digesh Rajput (@digesh3644)

 

 

 

नाम हुई हिट लेकिन संजय दत्त को मिला फायदा
लव स्टोरी के बाद कुमार गौरव (Kumar Gaurav) कई फिल्में लगातार करते रहे. लेकिन किसी भी फिल्म से इंडस्ट्री में पैर जमाने में सफल नहीं हो पाए. इसके बाद कुमार गौरव और महेश भट्ट ने एक साथ फिल्म 'नाम' की. ये 1986 में आई थी. लेकिन इस फिल्म में कुमार गौरव के साथ खेल हो गया. फिल्म में कुमार गौरव के बराबर संजय दत्त को रोल मिला. फिल रिलीज होते ही हिट हो गई. लेकिन फिल्म का पूरा फायदा संजय दत्त को मिला और एक्टर खाली हाथ रह गए. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस वजह से कुमार गौरव और संजय दत्त के रिश्ते में खटास भी आ गई थी. इस फिल्म के बाद कुमार ने करीबन 10 फिल्मों में काम किया लेकिन सारी फिल्में औंधेमुंह गिरी. सालों बाद कुमार गौरव साल 2002 में 'कांटे' फिल्म में दिखे और फिर फिल्मों से दूरी बना ली.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Surilesargam (@surilesargam)

 

 

अब क्या करते हैं कुमार गौरव?
फिल्मों से दूर कुमार गौरव अब अपना बिजनेस चलाते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्टर का मालदीव में ट्रेवलिंग बिजनेस है. इसके साथ ही कंस्ट्रक्शन बिजनेस से भी जुड़े हैं.
 

Trending news