Bollywood Remake Trend: अनिल कपूर-माधुरी दीक्षित की सुपर हिट फिल्म का बन रहा रीमेक, कार्तिक-श्रद्धा के फैन हो जाएं अलर्ट
Advertisement

Bollywood Remake Trend: अनिल कपूर-माधुरी दीक्षित की सुपर हिट फिल्म का बन रहा रीमेक, कार्तिक-श्रद्धा के फैन हो जाएं अलर्ट

Kartik Aaryan And Shraddha Kapoor Film: कार्तिक आर्यन और श्रद्धा कपूर ने अभी तक किसी फिल्म में साथ काम नहीं किया है. लेकिन अगले साल वह एक्शन-रोमांस से भरी फिल्म में दिखाई देंगे. फिल्म 1990 के दशक की सुपर हिट तेजाब का रीमेक होगी.

Bollywood Remake Trend: अनिल कपूर-माधुरी दीक्षित की सुपर हिट फिल्म का बन रहा रीमेक, कार्तिक-श्रद्धा के फैन हो जाएं अलर्ट

Tezaab Remake: लंबे समय से लग रही अटकलों के बाद आखिरकार तय हो गया कि फिल्म तेजाब का रीमेक बनेगा. 1988 में आई तेजाब के रीमेक में कार्तिक आर्यन और श्रद्धा कपूर की जोड़ी नजर आएगी. पहली बार दोनों पर्दे पर साथ दिखेंगे. तेजाब की रीमेक के निर्माता ऐसे सितारों को लेना चाहते थे जो पहले एक साथ परदे पर दिखाई न दिए हों. श्रद्धा और कार्तिक आर्यन पर उनकी खोज खत्म हुई है. फिलहाल श्रद्धा निखिल आडवाणी की फिल्म नागिन और लव रंजन की फिल्म रणबीर कपूर के साथ कर रही हैं. इन फिल्मों के बाद ही वह तेजाब के लिए समय देंगी. फिल्म मुराद खेतानी द्वारा प्रोड्यूस की जाएगी.

अब तक रीमेक क्यों नहीं
1988 की सुपर-डुपर हिट फिल्म तेजाब के रीमेक के लिए कई लोगों की नजरें थी. लेकिन फिल्म के राइटर-डायरेक्टर और प्रोड्यूसर एन. चंद्रा इस फिल्म के रीमेक की इजाजत देने को तैयार नहीं थे. कुछ समय पहले ही उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि इस क्लासिक फिल्म को छुआ नहीं जाना चाहिए. तेजाब बेहद शानदार फिल्म है और मुझे नहीं लगता कि इसको दोबारा बनाना चाहिए. अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित, यहां तक कि बाकी जिन लोगों ने फिल्म में काम किया था, उनकी बराबरी कोई नहीं कर सकता. फिर चाहे मैं हूं या कोई और, इस फिल्म को छेड़ा नहीं जाना चाहिए. लेकिन अब मुराद खेतानी ने चंद्रा से फिल्म के राइट्स खरीदे हैं. इसके लिए उन्होंने चंद्रा को कितनी रकम दी, फिलहाल यह जानकारी नहीं आई है.

बने थे रातोंरात स्टार
तेजाब ही वह फिल्म थी, जिसने माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर को रातोंरात बहुत बड़ा स्टार बना दिया था. इस फिल्म के बाद माधुरी ने कभी पीछे मुड़कर देखा. तेजाब उस साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर थी. तेजाब का गाना एक दो तीन बहुत फेमस हुआ था. बच्चे-बच्चे की जुबान से वह गाना तब सुना जा सकता था. इस गाने को जावेद अख्तर ने लिखा था.

माधुरी नहीं थी पहली चॉइस
तेजाब की हीरोइन के रूप में माधुरी दीक्षित डायरेक्टर की पहली पसंद नहीं थी. पहले मीनाक्षी शेषाद्री को साइन किया जाना था लेकिन डेट और फीस के मुद्दे पर उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया. जब अनिल कपूर को पता चला कि कोई नई लड़की फिल्म अबोध में काम कर चुकी है, वह इस फिल्म के लिए साइन की गई है तो उनका कहना था कि ‘अच्छी दिखती है पर कैबरे डांस नहीं कर पाएगी.’ लेकिन एक दो तीन गाने में माधुरी के डांस पर हर कोई फिदा हो गया. फिल्म में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित के साथ चंकी पांडे, अनुपम खेर, अनु कपूर, किरण कुमार, सुरेश ओबेराय और जॉनी लीवर की भी मुख्य भूमिकाएं थी. इस फिल्म के लिए अनिल कपूर को पहली बार बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड मिला था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

 

Trending news