JNU Film: पोस्टर रिलीज के साथ ही विवादों से घिर गई फिल्म 'जेएनयू', आखिर क्या है वजह?
Advertisement
trendingNow12153492

JNU Film: पोस्टर रिलीज के साथ ही विवादों से घिर गई फिल्म 'जेएनयू', आखिर क्या है वजह?

JNU Movie Poster: रवि किशन और रश्मि देसाई की फिल्म 'जेएनयू' चर्चा में आ गई है. सोशल मीडिया पर मूवी को लेकर लोग तरह-तरह के पक्ष रख रहे हैं. इस आर्टिकल में जानें इस सारे विवाद के पीछे का कारण.

JNU Film: पोस्टर रिलीज के साथ ही विवादों से घिर गई फिल्म 'जेएनयू', आखिर क्या है वजह?

JNU Movie Poster:  'जेएनयू'...यह नाम सुनते ही लोगों के दिमाग में विश्वविद्यालय आता है. मगर विनय शर्मा इस नाम से अपनी फिल्म लेकर आ रहे हैं. सिद्धार्थ बोडके, उर्वशी रौतेला, पीयूष मिश्रा और रवि किशन जैसे सितारे इस फिल्म में नजर आने वाले हैं.  मगर पोस्टर रिलीज के साथ ही  मूवी को लेकर विवाद शुरू हो गया है. लोग तरह-तरह के पक्ष रख रहे हैं. मगर सवाल यह है कि फिल्म 'जेएनयू' (JNU Film) पर विवाद हो क्यों रहा है? तो इसका जवाब है फिल्म का नाम और पोस्टर, जिसपर 'जेएनयू' की फुल फॉर्म जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी (Jahangir National University) लिखी गई है.  

वायरल हो गया है पोस्टर 

उर्वशी रौतेला ने पोस्ट शेयर कर लिखा, "शिक्षा की बंद दीवारों के पीछे, देश को तोड़ने की साजिश रची जा रही है, जैसे ही लेफ्ट और राइट टकराएंगे, वर्चस्व की यह लड़ाई कौन जीतेगा?" वहीं, पोस्टर पर भगवा रंग का नक्शा नजर आ रहा है. जिस पर सवाल कर लिखा हुआ है कि क्या एक यूनिवर्सिटी देश को तोड़ सकती है. ऐसे में लोगों ने इस पोस्टर पर तरह-तरह से रिएक्ट करना शुरू कर दिया है. कुछ यूजर्स का कहना है यह फिल्म एक प्रोपेगेंडा है. 

फिल्म 'जेएनयू' पर विवाद क्यों? 

हम सभी इस बात को जानते हैं कि 'जेएनयू' का विवादों से पुराना नाता रहा है. वहां पढ़ने वाले स्टूडेंट्स अक्सर अपने हक की लड़ाई के लिए आवाज उठाते दिखते हैं. ऐसे में जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी नाम से एक फिल्म बनाना कुछ यूजर्स को बिल्कुल भी नहीं भा रहा है. 

एक यूजर ने लिखा, "हिटलर और नाज़ी भी यही काम करते थे. उन्होंने एक दशक तक लगभग 90 फिल्मों और रेडियो शो के जरिए नफरत भरा मीडिया प्रचार किया था. यह देखकर अच्छा लगता है कि उनके प्रशंसक एक सदी बाद भी उसी पैटर्न को फॉलो कर रहे हैं." दूसरे यूजर ने लिखा, "मुझे यह एंटरटेनिंग लगता है कि ऐसी फिल्में  चुनाव से पहले ही आती हैं." ज्यादातर यूजर्स फिल्म के पोस्टर को देख इसे एक प्रोपेगेंडा बता रहे हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

5 अप्रैल हो रही रिलीज 

अब देखना होगा फिल्म को आगे किस तरह का रिस्पांस मिलता है. फिल्म 5 अप्रैल को सिनेमाघर में रिलीज हो रही है. 

  

Trending news