Bollywood Movies: गूंगी बच्ची को वापस घर पाकिस्तान पहुंचाने का उठाया जिम्मा, कहानी देख हिले लोग, छापे 900 करोड़ और लागत थी मुठ्ठीभर!
Advertisement
trendingNow11851691

Bollywood Movies: गूंगी बच्ची को वापस घर पाकिस्तान पहुंचाने का उठाया जिम्मा, कहानी देख हिले लोग, छापे 900 करोड़ और लागत थी मुठ्ठीभर!

Bajrangi Bhaijaan Movie: एक गूंगी बच्ची जो सरहद पार अपनी मां से बिछड़ जाती है, उसे घर पहुंचाने की कहानी ने लोगों को हिलाकर रख दिया था. साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म ने  बॉक्स ऑफिस पर 900 करोड़ से ज्यादजा का बिजनेस कर डाला था.

बजरंगी भाईजान

Salman Khan Bajrangi Bhaijaan: बॉलीवुड की कई फिल्मों में भारत और पाकिस्तान के रिश्ते दिखाए गए हैं. लेकिन आज हम जिस फिल्म की बात करने जा रहे हैं उसकी कहानी ने लोगों के दिलों को छू लिया था. एक गूंगी बच्ची जिसकी मां उसे पाकिस्तान से लेकर भारत एक दरगाह दुआ के लिए लेकर आती है, वह लौटते समय मां से बिछड़ जाती है. पूरी फिल्म फिर बच्ची को वापस उसके घर यानी पाकिस्तान पहुंचाने पर बनी है. गूंगी बच्ची को वापस घर पहुंचाने का जिम्मा बजरंगी नाम का शख्स उठाता है, जो 'बजरंगी भाईजान' बनकर सबका दिल जीत ले जाता है. 

बजरंगी भाईजान के सामने बॉक्स ऑफिस ने टेके घुटने!

जी हां...हम बात कर रहे हैं, साल 2015 में रिलीज हुई सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म बजरंगी भाईजान की. जिसमें मुन्नी यानी हर्षाली मल्होत्रा जो अपनी मां से बिछड़ जाती है, उसे बजरंगी भाईजान यानी सलमान खान (Salman Khan Movies) उसके घर पाकिस्तान छोड़ने जाते हैं. फिल्म के आखिरी में जिस तरह से पाकिस्तान और भारत दोनों देशों के लोग एक साथ आकर बजरंगी की मदद करते हैं, वह देखने लायक होता है. 

fallback

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिलों को छू जाने वाली बजरंगी भाईजान (Bajrangi Bhaijaan Budget) का बजट 90 करोड़ था, तगड़े बजट में तैयार हुई फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर बवाल ही काट दिया था. रिपोर्ट्स की मानें तो बजरंगी भाईजान ने वर्ल्डवाइड 913 करोड़ की कमाई की थी.

कश्मीर में बना था पाकिस्तान का बॉर्डर!

बजरंगी भाईजान (Bajrangi Bhaijaan Box Office Collection) फिल्म की कहानी के साथ-साथ किरदारों की अदाकारी और खूबसूरत लोकेशन्स ने ऑडियंस का मन मोह लिया था. रिपोर्ट्स की मानें तो बजरंगी भाईजान फिल्म के कई हिस्से दिल्ली, राजस्थान और जम्मू कश्मीर में शूट किए गए थे. फिल्म के क्लाईमैक्स में पाकिस्तान का बॉर्डर दिखाया गया है, यह हिस्सा कश्मीर के सोनमर्ग में शूट किया गया था, जहां खूबसूरत वादियों और बर्फ के बीच पाकिस्तान का बॉर्डर दिखाया गया था. 

fallback

बजरंगी भाईजान फिल्म में जितनी तारीफ सलमान खान को मिली, उतनी ही मुन्नी का किरदार निभाने वालीं हर्षाली मल्होत्रा को भी मिलीं. फिल्म रिलीज के 8 साल बाद भी हर्षाली के मुन्नी किरदार को खूब पसंद किया जाता. बता दें, बजरंगी भाईजान को चीन में लिट्ल लोलिता मंकी गॉड अंकल के नाम से रिलीज किया गया था, वहां भी इस फिल्म ने तहलका काटा था. बजरंगी भाईजान में सलमान-हर्षाली के साथ, नवाजुद्दीन और करीना कपूर की अदाकारी की भी खूब तारीफें हुई थीं.

Trending news