IMDb Top 10: सलमान, ऋतिक, रणबीर, रणवीर गायब; आईएमडीबी की लिस्ट में ये हैं टॉप 10 सबसे पॉपुलर स्टार
Advertisement
trendingNow11973685

IMDb Top 10: सलमान, ऋतिक, रणबीर, रणवीर गायब; आईएमडीबी की लिस्ट में ये हैं टॉप 10 सबसे पॉपुलर स्टार

Shah Rukh Khan: स्टारडम भले ही लंबी रेस का नतीजा हो, लेकिन सालाना बही-खाते का अपना महत्व होता है. इस साल सलमान खान की दो फिल्में आईं, मगर वह देश के टॉप 10 लोकप्रिय सितारों की लिस्ट से बाहर हैं. देखिए आईएमडीबी की यह लिस्ट जो बताती है कि इस समय सबसे लोकप्रिय 10 फिल्मी सितारे कौन से हैं...

 

IMDb Top 10: सलमान, ऋतिक, रणबीर, रणवीर गायब; आईएमडीबी की लिस्ट में ये हैं टॉप 10 सबसे पॉपुलर स्टार

Alia Bhatt: फिल्म और टीवी से संबंधित जानकारी के बड़े डाटाबेस आईएमडीबी (IMDb) ने इस साल के सबसे लोकप्रिय भारतीय फिल्मी सितारों की सूची घोषित की है, जिसमें शाहरुख खान पहले स्थान पर हैं. लेकिन आपको यह जानकार आश्चर्य होगा कि इस लिस्ट में बॉलीवुड के बड़े स्टार कहलाने वाले ऋतिक रोशन, रणवीर सिंह, रणबीर कपूर, जॉन अब्राहम, वरुण धवन, कैटरीना कैफ, कंगना रनौत और जाह्नवी कपूर जैसे नाम गायब हैं. आईएमडीबी दुनिया भर में पेज व्यू के आधार पर स्टार रैंकिंग निर्धारित करता है. देश के सबसे लोकप्रिय फिल्मी सितारों की सूची में आलिया भट्ट टॉप एक्ट्रेस हैं.

वामिका और सोभिता
देश के सबसे लोकप्रिय फिल्मी सितारों की लिस्ट में चौंकाने वाले नए नामों के साथ साउथ की अभिनेत्रियों के नाम शामिल हैं. जबकि साउथ के एक्टरों में से केवल ही सितारा जगह पा सका, और वह हैः विजय सेतुपति. ओटीटी किस तरह से दर्शकों की पसंद को प्रभावित कर रहा है, इसका पता भी आपको इस लिस्ट से चलता है. वामिका गब्बी (खुफिया, जुबली, काली जोट्टा, मॉडर्न लव चेन्नई) और सोभिता धूलिपाला (द नाइट मैनेजर) भले ही बड़े पर्दे पर फिल्मों में न दिखीं हों, परंतु ओटीटी पर वेबसीरीजों और फिल्मों में दोनों खूब नजर आईं. इसीलिए इस लिस्ट में वामिका आश्चर्यजनक रूप से शाहरुख, आलिया और दीपिका के बाद लोकप्रियता की पायदान पर चौथे नंबर पर हैं. जबकि सोभिता धूलिपाला आठवें नंबर पर हैं.

अक्षय भी हैं यहां
आलिया भट्ट को इस लिस्ट में टॉप एक्ट्रेस बनाने का श्रेय पिछले साल की आरआरआर के साथ इस साल नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई हार्ट ऑफ स्टोन और करण जौहर की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी को जाता है. वहीं दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) इस साल जवान और पठान में शाहरुख खान के साथ नजर आईं. अगले साल वह सिद्धार्थ आनंद की फाइटर और रोहित शेट्टी की सिंघम अगेन में दिखेंगी. सेल्फी और मिशन रानीगंज फ्लॉप होने के बावजूद अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की ओ माई गॉड 2 इस साल हिट रही. वह भी इस लिस्ट शामिल हैं. आईएमडीबी 2023 के टॉप 10 सबसे लोकप्रिय भारतीय सितारों में शामिल नाम हैः शाहरुख खान, आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण, वामिका गब्बी, नयनतारा, तमन्ना भाटिया, करीना कपूर खान, सोभिता धूलिपाला, अक्षय कुमार और विजय सेतुपति.

 

Trending news