Sajid Nadiadwala के प्यार में दिव्या भारती ने बदल लिया था धर्म! एक्ट्रेस के घरवाले आज भी प्रोड्यूसर को मानते हैं बेटा
Advertisement
trendingNow12115195

Sajid Nadiadwala के प्यार में दिव्या भारती ने बदल लिया था धर्म! एक्ट्रेस के घरवाले आज भी प्रोड्यूसर को मानते हैं बेटा

दिव्या ओम प्रकाश भारती. जिन्हें देश-दुनिया दिव्या भारती के नाम से जानती हैं. उनकी जिंदगी बहुत छोटी सी रही लेकिन बहुत नामी रही. किसी ने सोचा भी नहीं था कि मौत उन्हें इस कद्र गले लगा लेगी. हमारी 'थ्रोबैक' सीरीज में आज आपको साजिद नाडियवाला की पहली पत्नी दिव्या भारती से रूबरू करवाते हैं.

Sajid Nadiadwala के प्यार में दिव्या भारती ने बदल लिया था धर्म! एक्ट्रेस के घरवाले आज भी प्रोड्यूसर को मानते हैं बेटा

दिव्या ओम प्रकाश भारती. जिन्हें देश-दुनिया दिव्या भारती के नाम से जानती हैं. उनकी जिंदगी बहुत छोटी सी रही लेकिन बहुत नामी रही. किसी ने सोचा भी नहीं था कि मौत उन्हें इस कद्र गले लगा लेगी. हमारी 'थ्रोबैक' सीरीज में आज आपको साजिद नाडियवाला की पहली पत्नी दिव्या भारती से रूबरू करवाते हैं. कैसे दोनों के बीच इश्क हुआ और झटपट दोनों ने शादी कर ली. मगर एक हादसे ने दोनों जिंदगियों के पलटकर रख दिया था.

साजिद नाडियाडवाला का 18 फरवरी को जन्मदिन होता है. 58 साल के साजिद इंडस्ट्री के सबसे बड़े प्रोड्यूसर्स में से एक हैं. दूसरी खास बात ये है कि ये सलमान खान के जिगरी यार हैं. करीब 30 साल हो चुके हैं दिव्या भारती को इस दुनिया से गए. साजिद भी अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गए हैं. उन्होंने साल 2000 में वर्धा खान से शादी की थी.

 'सात समंदर पार' और दिव्या भारती
16 साल की उम्र में दिव्या भारती ने तेलुगू फिल्म 'बोबिली राजा' से डेब्यू किया था. फिर बॉलीवुड में आते आते दिव्या भारती की उम्र 18 बरस हो गई. सनी देओल के अपोजिट 'विश्वात्मा' से उन्हें करियर की शुरुआत करने का मौका मिला. ये वही फिल्म थी जिसमें 'सात समंदर पार' वाला गाना सुपरहिट हुआ था. 

3 साल में 21 फिल्में
इस तरह दिव्या भारती का करियर 3 सालों के अंदर बॉलीवुड में धुआंधार चल गया. सिर्फ 3 साल में उन्होंने 21 फिल्में कर डालीं और वह डायरेक्टर्स और फैंस की पहली पसंद बन गईं. फिर करियर की इस रफ्तार में दिव्या भारती की मुलाकात हुई साजिद नाडियाडवाला से. इस मुलाकात के पीछे गोविंदा कारण थे.

गोविंदा ने करवाई थी दिव्या से मुलाकात
वह 'शोला और शबनम' फिल्म में गोविंदा के अपोजिट काम कर रही थीं. तब साजिद अपने दोस्त गोविंदा से मिलने सेट पर आया करते थे. इस तरह उनकी मुलाकात दिव्या से भी हुई. उस समय साजिद भी 26 साल के थे. दिव्या उन्हें पहली ही नजर में इतनी पसंद आ गई थीं कि वह रोजाना ही किसी न किसी वजह से सेट पर पहुंच ही जाते थे. पहले दोनों में दोस्ती हुई और बातचीत कब प्यार तक पहुंच गई इन्हें भी पता नहीं चला.

साजिद ने शादी के बारे में क्या कहा था
एक इंटरव्यू में साजिद नाडियाडवाला ने कहा था कि दिव्या भारती ने उनसे शादी की मांग की थी. उनका नाम एक को-स्टार के साथ जुड़ गया था. ऐसे में वह खासा परेशान हो गईं और उन्होंने उनसे कहा कि वह शादी करना चाहती है ताकि लोगों को मुंह तोड़ जवाब मिल सके. वहीं दिव्या की मां मीता भारती ने 'बॉलीवुड हंगामा' को दिए इंटरव्यू में बताया था दिव्या ने जब शादी की थी तो वह 18 साल की थी. शादी के बारे में एक्ट्रेस के पिता को तो चार महीने बाद पता चला था.

साजिद नाडियाडवाला और दिव्या भारती का निकाह
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 20 मई 1992 में साजिद और दिव्या ने मुंबई के वर्सोवा तुलसी अपार्टमेंट में निकाह किया. मीडिया रिपोर्ट्स का तो ये भी दावा है कि दिव्या ने धर्म बदलकर शादी की थी और उन्होंने सना नाडियाडवाला नाम रख लिया था.

क्यों छुपाई थी शादी की बात
दिव्या और साजिद ने काफी वक्त तक शादी की बात छुपाई थी. बाद में एक इंटरव्यू में साजिद नाडियाडवाला ने इस पर कहा था कि वह नहीं चाहते थे कि दिव्या का करियर दांव पर लग जाए. अगर शादी की बात फैल जाती तो प्रोड्यूसर भी डर जाते.

साजिद नाडियनाडवाला की दूसरी पत्नी
मालूम हो,  5 अप्रैल 1993 को संदिग्ध हालत में एक्ट्रेस की मौत हो गई थी. फिर कई साल बाद साजिद नाडियाडवाला ने वर्धा खान से दूसरी शादी की. वर्धा ने तो एक इंटरव्यू में बताया था कि दिव्या के परिवार के साथ साजिद की आज भी बातचीत होती है और वह उन्हें अपना बेटा जैसा मानते हैं.

Trending news