Gulzar ने अपने से 13 साल छोटी एक्ट्रेस से की शादी, वाइफ ने पूछा एक सवाल तो जड़ दिया जोरदार थप्पड़!
Advertisement
trendingNow11601131

Gulzar ने अपने से 13 साल छोटी एक्ट्रेस से की शादी, वाइफ ने पूछा एक सवाल तो जड़ दिया जोरदार थप्पड़!

Rakhi एक बेहद पॉपुलर बॉलीवुड एक्ट्रेस थीं जिन्होंने तमाम फिल्मों में अलग-अलग रोल्स से सबका दिल जीता. क्या आप जानते हैं कि राखी की शादी राइटर गुलजार (Gulzar) से हुई थी और दोनों के रिश्ते का अंत काफी बुरा था?

Gulzar ने अपने से 13 साल छोटी एक्ट्रेस से की शादी, वाइफ ने पूछा एक सवाल तो जड़ दिया जोरदार थप्पड़!

Gulzar Slapped Rakhi on Aandhi Sets: बॉलीवुड में जितनी जल्दी फिल्में आती-जाती हैं; यहां के ज्यादातर रिश्ते भी ऐसे ही होते हैं. जब ये रिश्ते शुरू होते हैं तो इन्हें देखकर ऐसा लगता है कि ये साथ सदियों का है लेकिन धीरे-धीरे इन रिश्तों की चमक कम होती जाती है और इनका नतीजा डिवोर्स या सेपरेशन होता है. ऐसा ही एक रिश्ता शानदार कवि और लेख गुलजार और उनकी एक्ट्रेस-पत्नी राखी (Gulzar Rakhi) का था. राखी और गुलजार की शादी काफी धूमधाम से हुई थी और दोनों आपस में काफी खुश थे. जानी-मानी डायरेक्टर मेघना गुलजार राखी और गुलजार की ही बेटी हैं. आइए जानते हैं कि गुलजार और राखी के रिश्ते क्यों बिगड़े... 

Gulzar ने अपने से 13 साल छोटी एक्ट्रेस से की शादी

यह बात 1973 की है जब गुलजार को राखी इतनी पसंद आ गईं कि उन्होंने एक्ट्रेस के लिए शादी का प्रस्ताव भेज दिया. बता दें कि गुलजार रेखा से 13 साल बड़े थे लेकिन इसके बावजूद एक्ट्रेस ने शादी का प्रस्ताव मान लिया और उनकी पत्नी बन गईं. 15 मई, 1973 को दोनों की शादी हुई और उसी साल नवंबर में उनकी बेटी मेघना गुलजार (Meghna Gulzar) का जन्म हुआ. बेटी के इस दुनिया में आने के कुछ समय बाद ही दोनों की शादी खत्म हो गई. 

वाइफ ने पूछा एक सवाल तो जड़ दिया जोरदार थप्पड़!

कुछ ऐसा हुआ था कि फिल्म 'आंधी' के सेट पर गुलजार तो थे ही, साथ ही, वहां सुचित्रा सेन (Suchitra Sen) और संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) भी थे जो फिल्म में मेन लीड्स थे. एक शाम संजीव कुमार ने इतनी पी ली थी कि वो सुचित्रा का हाथ पकड़कर उन्हें उनके रूम में जाने से रोक लिया जिसपर सुचित्रा बहुत गुस्सा हुईं. 

तब, गुलजार सुचित्रा को उनके मेकअप रूम रक छोड़कर आए और राखी को यह बात अच्छी नहीं लगी. जब उन्होंने इस बारे में अपने पति से सवाल किया तो गुलजार ने उन्हें एक जोरदार थप्पड़ जड़ दिया. इसके बाद से दोनों अलग हो गए और राखी आज भी अकेले ही अपना जीवन बिता रही हैं.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news