Govinda Actress Ritu Shivpuri: 'लाल दुपट्टा' ओढ़कर फेमस हो गई थी गोविंदा की ये हीरोइन, अब हो गई ऐसी हालत!
Advertisement

Govinda Actress Ritu Shivpuri: 'लाल दुपट्टा' ओढ़कर फेमस हो गई थी गोविंदा की ये हीरोइन, अब हो गई ऐसी हालत!

Aankhen फिल्म में नजर आने वाली गोविंदा की हीरोइन इस वक्त गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं. रितु को 'लाल दुपट्टे वाली' गाने से पहचान मिली थी लेकिन अब वो लाइमलाइट से दूर हैं.

गोविंदा और रितु शिवपुरी

Ritu Shivpuri Far From Limelight: फिल्म इंडस्ट्री में कई हीरोइनों ने नाम कमाया. कुछ एक्ट्रेस रातों-रात हिट हो गईं तो कुछ हीरोइनों ने सिनेमाजगत में लंबे वक्त तक रहने के बाद भी अब गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं. ऐसी ही गोविंदा की होरोइन की हालत है. 'आंखें' (Aankhen) फिल्म में 'लाल दुपट्टे वाली तेरा नाम तो बता' गाने में लाल दुपट्टा ओढ़े नजर आने वाली हीरोइन उस वक्त काफी मशहूर हो गई थीं. लेकिन देखते ही देखते वो ऐसे गायब हुईं कि अब वो गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं. जानिए गोविंदा (Govinda) की ये हीरोइन अब कहां है और कैसी जिंदगी बिता रही हैं.

30 साल पहले रिलीज हुई थी 'आंखें' फिल्म
80 से 90 के दशक में गोविंदा ने बॉलीवुड में हिट फिल्मों की झड़ी लगा दी थी. इन्हीं फिल्मों में से एक फिल्म 'आंखें' थी. इस फिल्म में गोविंदा के साथ चंकी पांडे बतौर लीड एक्टर थे और उनके साथ दो हीरोइनें भी फिल्म में नजर आईं. एक हीरोइन रागेश्वरी थी और दूसरी रितु शिवपुरी (Ritu Shivpuri).

 

 

'लाल दुपट्टे वाली' गाना हुआ था हिट
इस फिल्म में ना केवल गोविंदा और चंकी पांडे की जोड़ी को लोगों ने पसंद किया बल्कि इस फिल्म का गाना भी हिट हुआ था. ये गाना था- 'लाल दुपट्टे वाली' अपना नाम तो बता'. इस गाने में रितु शिवपुरी व्हाइट सूट के साथ रेड कलर का दुपट्टा ओढ़े नजर आई थीं. इस दुपट्टे को पकड़कर ही गोविंदा फिल्म में एक्ट्रेस के साथ रोमांस करते हुए नजर आए थे. इस गाने से रितु काफी मशहूर हो गई थीं. यहां तक कि आज भी लोग रितु को इस गाने से ही जानते हैं. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by U M A R (@its_umar_1999)

 

कई फिल्मों में किया काम
इस फिल्म के बाद रितु ने कई फिल्मों में काम किया. इन फिल्मों में 'आर या पार', 'भाई-भाई', 'काला साम्राज्य', 'लज्जा', 'शक्ति द पॉवर', 'ऐलान' और 'एक जिंद इक जान' शामिल हैं. लेकिन कोई भी फिल्म उन्हें वो पहचान नहीं दिला पाई. रितु शिवपुरी फिल्म बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती हैं. उनके पिता दिवंगत ओम शिवपुरी फिल्मों में निगेटिव रोल में नजर आते थे तो वहीं मां सुधा शिवपुरी भी मशहूर एक्ट्रेस थीं. इन्होंने 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' सीरियल में बा का रोल निभाया था. 

 

 

अब कहां है रितु शिवपुरी
रितु शिवपुरी (Ritu Shivpuri) ने बॉलीवुड के बाद साउथ की फिल्मों में काम किया. लेकिन जब वहां भी सक्सेस नहीं मिली तो सिनेमाजगत से ब्रेक ले लिया. इसके पीछे की वजह रितु के पति हरि वेंकट की खराब तबीयत थी. रितु के पति को पीठ में ट्यूमर हो गया था.इसी वजह से रितु ने अपना सारा फोकस परिवार पर किया. रितु के तीन बच्चे हैं. हालांकि रितु ने अनिल कपूर के शो '24' से वापसी की थी. इसमें उन्होंने डॉक्टर सनी मेहता का किरदार निभाया था.

 

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

 

 

Trending news