Devanand Life Story: शूटिंग से ब्रेक लेकर अपनी को-एक्ट्रेस संग रचा ली थी शादी, ये था गुपचुप शादी का राज!
Advertisement
trendingNow11681078

Devanand Life Story: शूटिंग से ब्रेक लेकर अपनी को-एक्ट्रेस संग रचा ली थी शादी, ये था गुपचुप शादी का राज!

Devanand Secret Wedding: देवानंद ने सेट से ब्रेक लेकर शादी की थी और काफी समय तक इसे छिपाए भी रखा. लेकिन उन्होंने ऐसा क्यों किया और इसके पीछे की वजह क्या थी इसका खुलासा उन्होंने सालों बाद खुद किया था.

Devanand Life Story: शूटिंग से ब्रेक लेकर अपनी को-एक्ट्रेस संग रचा ली थी शादी, ये था गुपचुप शादी का राज!

Devanand and Kalpana Kartik Love Story: देवानंद अपने दौर के वो एक्टर रहे हैं जिनक पर लड़कियां ना सिर्फ दिल ओ जान से फिदा थीं बल्कि उनकी नाम की माला जपती थीं. यही वजह थी कि जब तक देवानंद जिंदा रहे तब तक उनकी उम्दा अदाकारी के चर्चे खूब हुए और आज भी उन्हें किस्सों कहानियों में खूब याद रखा जाता है. एक ऐसा ही किस्सा है देवानंद की सीक्रेट मैरिज का. जी हां..अभिनेता देवानंद ने अपनी फिल्म की को-एक्ट्रेस के साथ शूटिंग पर लंच ब्रेक में गुपचुप कर ली थी. लेकिन आखिर इसके पीछे की वजह क्या थी?

कल्पना कार्तिक पर आया था दिल
देवानंद सुरैया के किस कदर दीवाने थे वो हर कोई जानता है. सुरैया भी देवानंद के साथ ही जिंदगी बिताना चाहती थीं लेकिन एक्ट्रेस के परिवार ने इस शादी का भारी विरोध जताया था जिसके चलते ये जोड़ी कभी बन ना सकी. लेकिन बॉलीवुड की अमर प्रेम कहानियों में आज भी इसका जिक्र खूब होता है. खैर सुरैया के जाने के बाद देवानंद अपनी फिल्मों में काफी बिजी हो गए थे. लेकिन अपने प्यार को वो भुला नहीं पा रहे थे. लेकिन टैक्सी ड्राइवर की शूटिंग के दौरान उनकी दोस्ती फिल्म की हीरोइन कल्पना कार्तिक से हुई. ये दोस्ती धीरे धीरे हुई मुलाकातों के बाद प्यार में बदल गई.

fallback

गुपचुप रचा ली थी शादी
आखिरकार एक दिन दोनों जब फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तो शूटिंग ब्रेक में फिल्म के लीड एक्टर्स गायब हो गए. डेढ़ घंटे के बाद ये लौटे और फिल्म की शूटिंग में जुट गए. उस वक्त कल्पना की उंगली में एक अंगूठी थी. लेकिन शूटिंग के पहले सीन्स में वो अंगूठी नहीं थी. कैमरामैन ने इस बात को पकड़ा और इस मुद्दे को उठा भी दिया. लेकिन अकेले में देवानंद ने उन्हें ले जाकर समझा दिया. कुछ समय के बाद जाकर इस बात का खुलासा हुआ था कि कल्पना कार्तिक और देवानंद ने गुपचुप शादी कर ली थी. सालों बाद एक इंटरव्यू में देवानंद ने इस बात का खुलासा किया था कि वो शादी को काफी निजी मामला समझते थे लिहाजा इसे लेकर वो लोगों के सामने ढिंढौरा पीटना नहीं चाहते थे. हालांकि खुलासा होने पर इसकी चर्चा खूब हुई थी.    

Trending news