Shahrukh Khan After Don: डॉन के बाद अमिताभ की इस सुपर हिट फिल्म का भी रीमेक करना चाहते थे शाहरुख, बनी नहीं बात
Advertisement

Shahrukh Khan After Don: डॉन के बाद अमिताभ की इस सुपर हिट फिल्म का भी रीमेक करना चाहते थे शाहरुख, बनी नहीं बात

Bollywood Classic Movies: कई लोग मानते हैं कि क्लासिक फिल्मों के रीमेक नहीं बनाने चाहिए. लेकिन सितारों का दिल करता है कि महान फिल्मों में खुद को रख कर देखें. शाहरुख खान चाहते थे कि फिल्म दीवार का रीमेक हो. लेकिन ऐसा हो न सका.

 

Shahrukh Khan After Don: डॉन के बाद अमिताभ की इस सुपर हिट फिल्म का भी रीमेक करना चाहते थे शाहरुख, बनी नहीं बात

Amitabh Bachchan Deewaar: करीब एक दशक पहले बॉलीवुड के लोग धड़ल्ले से पुरानी हिंदी फिल्मों के रीमेक बना रहे थे. एक के बाद एक खबरें आ रही थी कि इस क्लासिक फिल्म का रीमेक बन रहा है, उस शानदार फिल्म के रीमेक की बात चल रही है. इनमें कुछ फिल्मों के रीमेक आए और बॉक्स ऑफिस पर हिट हुए और जबकि कुछ फ्लॉप रहे. कुछ रीमेक फिल्में बनते-बनते ही रह गईं. ऐसी ही फिल्मों में से एक थी, दीवार (1975). निर्देशक यश चोपड़ा की अमिताभ बच्चन, शशि कपूर स्टारर. जिसका डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर हैः मेरे पास मां है.

यश चोपड़ा से की बात
इस फिल्म का रीमेक नहीं बन सका. साल 2006 में अमिताभ की डॉन (1978) के रीमेक के हिट होने के बाद शाहरुख खान दीवार की रीमेक में काम करना चाहते थे. उन्हें लगता था कि वह डॉन की तरह बिग बी की इस फिल्म में भी कामयाबी से लोगों के दिल में उतर जाएंगे. शाहरुख खुद इस फिल्म को अपनी कंपनी रेड चिलीज के तहत प्रोड्यूस करना चाहते थे. इसके लिए लगातार यश चोपड़ा से मिल रहे थे. वह चाहते थे कि यश चोपड़ा ही इस फिल्म के रीमेक का भी निर्देशन करें. हालांकि इस बारे में यश चोपड़ा ने मीडिया में कभी बात नहीं की.

fallback

रीमेक की ये होती स्टारकास्ट
मीडिया में खबरें आई कि दीवार के रीमेक के लिए उत्साहित शाहरुख ने इस फिल्म के लिए स्टारकास्ट भी तय कर ली थी. अमिताभ बच्चन वाली भूमिका वह खुद करना चाहते थे. शशि कपूर और नीतू सिंह के किरदारों के लिए उन्होंने सैफ अली खान और करीना कपूर को चुना था. इफ्तिखार की भूमिका बोमन ईरानी करने वाले थे, जबकि निरूपा रॉय की भूमिका के लिए शेफाली शाह से बात चल रही थी. सिर्फ रोल बाकी था, परवीन बॉबी का. इसके लिए प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण दोनों के नाम पर विचार किया जा रहा था. डॉन में शाहरुख के साथ प्रियंका चोपड़ा थीं और उन्हें लोगों ने पसंद किया था. लेकिन उस समय शाहरुख की ओम शांति ओम भी रिलीज होने वाली थी और शाहरुख इंतजार कर रहे थे कि दीपिका के साथ उनकी केमिस्ट्री को दर्शक कैसे देखेंगे. खैर, ओम शांति ओम तो हिट रही लेकिन तमाम तैयारियों के बावजूद यह फिल्म नहीं बन पाई. कारण कभी सामने नहीं आया. लेकिन कहने वाले यही कहते हैं कि यश चोपड़ा की दीवार के रीमेक में दिलचस्पी नहीं थी और शाहरुख चाहते थे कि फिल्म तभी बनाई जाएगी जब यशजी फिल्म का निर्देशन करेंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news