48 साल पहले रिलीज हुई इस फिल्म को बनाने में खर्च हुए मात्र 15 लाख, कमाई देखकर उड़ गए थे मेकर्स के होश
Advertisement
trendingNow11837248

48 साल पहले रिलीज हुई इस फिल्म को बनाने में खर्च हुए मात्र 15 लाख, कमाई देखकर उड़ गए थे मेकर्स के होश

आज हम बात करेंगे 48 साल पहले रिलीज हुई उस फिल्म की जिसने कमाई से बॉक्स ऑफिस हिला डाला था. इस फिल्म में बॉलीवुड के दो दिग्गज एक्टर ने अपने कॉमिक टच से फैंस को हंसा हंसाकर लोटपोट कर दिया था. जानिए ये फिल्म और उसके बजट के बारे में.

15 लाख का बजट और कमाई रिकॉर्ड तोड़

Low Budget Hit Film: कई फिल्में ऐसी होती हैं जो भले ही कई सालों पहले रिलीज हुईं हो लेकिन अगर आज भी उन्हें देखें तो वो आपको गुदगुदा जाती हैं. ऐसी ही एक फिल्म 48 साल पहले रिलीज हुई थी. इस फिल्म में बॉलीवुड के चार दिग्गज सितारे एक ही फ्रेम में थे. ये फिल्म जब रिलीज हुई तो इसने बॉक्स ऑफिस को हिला डाला. जानिए इस फिल्म का नाम, बजट और इसके कलेक्शन का आंकड़ा.

'शोले' के 4 महीने पहले हुई रिलीज
धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन की फिल्म 'शोले' (Sholay) ने तो बॉक्स ऑफिस के हर रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए थे. लेकिन इस फिल्म से पहले एक और फिल्म रिलीज हुई थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर तबाही मचा दी थी. इस फिल्म में यही दो लीड एक्टर्स थे और इनके साथ दो हसीनाओं को कास्ट किया था. एक शर्मिला टैगोर तो दूसरी जया बच्चन (Jaya Bachchan). इस फिल्म में दमदार कहानी के बीच अदला बदली का इतना बेहतरीन कॉमिक टच दिया था कि हर कोई इस फिल्म की तारीफ करता है. 

 

fallback

1975 में हुई थी रिलीज
ये फिल्म 48 साल पहले 1975 में रिलीज हुई थी जिसका नाम 'चुपके चुपके' (Chupke Chupke) है. ये फिल्म उस साल की 18वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी. ये फिल्म 'छदमबेसी' बंगाली फिल्म की रीमेक थी जिसका निर्देशन हृषिकेश मुखर्जी ने किया था. 

15 लाख में बनी और कमाई ज्यादा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का बजट करीबन 15 लाख रुपये था जबकि फिल्म ने वर्ल्डवाइड कलेक्शन करीबन 1.2 करोड़ रहा. इस लो बजट फिल्म के चर्चे आज भी होते हैं. जब भी ये टीवी पर आती है तो लोग आज भी इस फिल्म को उतने ही चाव से देखते हैं. इसमें अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की कॉमिक टाइमिंग एक दम बेहतरीन थी. ये दोनों फिल्म में प्रोफेसर बने होते हैं.

Trending news