Bollywood Rewind: जब मिन्नत से भी नहीं माने किशोर कुमार तो विलेन प्राण ने गुस्से में मारा था पंच! दर्द से कराह उठे थे एक्टर
Advertisement

Bollywood Rewind: जब मिन्नत से भी नहीं माने किशोर कुमार तो विलेन प्राण ने गुस्से में मारा था पंच! दर्द से कराह उठे थे एक्टर

Kishore Kumar Biography: किशोर कुमार बेहद मजाकिया थे जो हर वक्त हंसते रहते थे. उनकी इस आदत से कई कलाकार परेशान थे लेकिन एक बार ये आदत उन्हें ही भारी पड़ गई थी. वो भी तब जब वो प्राण के साथ शूट कर रहे थे.

किशोर कुमार और प्राण

Kishore Kumar Biopic: अपने दौर के मशहूर अभिनेता और सिंगर थे किशोर कुमार. जितना जादू उनकी आवाज में था उतना ही दम वो अपनी अदाकारी में भी रखते थे. लेकिन उनकी एक आदत से हर कोई परेशान रहता था और वो आदत थी हर समय हंसी मजाक करते रहने. यहां तक कि सेट पर कोई सीरियस शूट होता तो भी वो हंसते ही रहते जिससे बाकी एक्टर्स भी अपना फोकस खो देते थे. ऐसा ही किस्सा किशोर कुमार और प्राण के बीच हुआ था जो अपने दौर के मशहूर विलेन थे. 

जब गुस्से में प्राण ने किशोर कुमार को मारा था पंच
ये वाक्या हुआ था फिल्म पहली झलक की शूटिंग के दौरान. सीन काफी सीरियस था जिसमें किशोर कुमार और प्राण के बीच फाइट होनी थी. लेकिन लड़ाई के सीन को शूट करने के दौरान जैसे ही प्राण साहब किशोर कुमार के पेट में मुक्का मारते तो वो तड़पने के बजाय हंसने लगते. ऐसा करते-करते 12-14 रीटेक हो गए. प्राण साहब ने मिन्नते की लेकिन वो फिर भी नहीं माने लिहाजा गुस्से में आकर प्राण ने किशोर कुमार को सचमुच का मुक्का पेट में मारा जिससे वो दर्द से कराह उठे. वहीं प्राण साहब भी कहां कम थे-उन्होंने तुरंत कहा – “हां यही चाहिए था.”     

इस किस्से का जिक्र खुद अभिनेता प्राण ने एक इंटरव्यू में किया था. वैसे बाकी कलाकार भी किशोर कुमार की इस आदत से परेशान थे. एक बार लता मंगेशकर ने कहा था कि वो गाना रिकॉर्ड करने से पहले इतना हंसा देते थे कि फिर पेट में दर्द हो जाता था और गाना ठीक से रिकॉर्ड भी नहीं हो पाता था. अब खबर है कि किशोर कुमार की जिंदगी पर फिल्म बनाई जा रही है. उनकी लाइफ थी ही इतनी दिलचस्प जिसे लोग पर्दे पर जरूर देखना चाहेंगे. कहा जा रहा है कि रणबीर कपूर उनके रोल को पर्दे पर निभाते नजर आ सकते हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे 

Trending news