Suhana Khan: इस हफ्ते डेब्यू करेंगी सुहाना खान, जान लीजिए शाहरुख की बेटी के बारे में कुछ खास बातें
Advertisement

Suhana Khan: इस हफ्ते डेब्यू करेंगी सुहाना खान, जान लीजिए शाहरुख की बेटी के बारे में कुछ खास बातें

Shah Rukh Khan Daughter: शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान फिल्मों में दिखने के लिए तैयार हैं. गुरुवार सात दिसंबर को उनकी डेब्यू फिल्म आटीटी पर रिलीज होगी. फिल्मों में आने से पहले क्या करती रही हैं सुहाना, जानिए...

 

Suhana Khan: इस हफ्ते डेब्यू करेंगी सुहाना खान, जान लीजिए शाहरुख की बेटी के बारे में कुछ खास बातें

Film The Archies: रणबीर कपूर की एनिमल भले ही थिएटरों में धूम मचा रही हो, मगर इस हफ्ते ओटीटी नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने जा रही फिल्म द आर्चीज (The Archies) पर सबकी नजर रहेगी. असल में बॉलीवुड के नंबर वन स्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की बेटी सुहाना खान इस फिल्म से फिल्मी दुनिया में कदम रखने जा रही हैं. फिल्म से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के पोते अगस्त्य नंदा और प्रोड्यूसर बोनी कपूर की बेटी खुशी भी बॉलीवुड डेब्यू करने वाली हैं. लेकिन इन सबके बीच सुहाना पर सबसे ज्यादा लोगों की नजरें हैं. लोगों ने उन्हें बचपन से अपने पिता के साथ तमाम मौकों पर देखा हैं. वह सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहती हैं. सुहाना के डेब्यू से पहले उनके बारे में कुछ रोचक बातें जान लें...

पढ़ाई-लिखाईः सुहाना 23 साल की हैं. उनका जन्म 22 मई, 2000 को मुंबई में शाहरुख खान और गौरी खान के घर हुआ था. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पूरी की. जिसके बाद वह न्यूयॉर्क चली गईं और टिश स्कूल ऑफ आर्ट्स में प्रवेश लिया. फिर उन्होंने वहां आर्डिंगली कॉलेज से स्नातक की डिग्री हासिल की.

एक्टिंग का शौकः सुहाना को बचपन से एक्टिंग का शौक रहा है. इसके अलावा सुहाना को डांस करना भी पसंद है और उन्होंने कई डांस फॉर्म सीखे हैं. यह बात आप द आर्चीज में महसूस कर पाएंगे. सुहाना से पिता आईपीएल में भले ही एक क्रिकेट टीम के मालिक हैं, लेकिन उनका पसंदीदा खेल हमेशा फुटबॉल रहा है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Suhana Khan (@suhanakhan2)

राइटिंग में पुरस्कारः सुहाना एक्टर होन के साथ-साथ राइटर भी हैं. वह अपनी पढ़ाई के दिनों में पुरस्कार भी जीत चुकी है. उल्लेखनीय है कि सुहाना के भाई आर्यन खान भी राइटर हैं और पिता या बहन की तरह एक्टर बनने के बजाय फिल्मों में उन्होंने राइटिंग तथा डायरेक्शन का रास्ता चुना है.

ब्रांड अंबेसडरः कुछ महीनों पहले सुहाना खान अपने पहले मॉडलिंग असाइनमेंट के तौर पर एक इंटरनेशनल ब्रांड मेबेलिन से जुड़ीं. अनन्या बिड़ला, पीवी सिंधु और एक्शा सुब्बा के साथ वह मेबेलिन न्यूयॉर्क की ब्रांड अंबेसड बनीं. इसके साथ वह करीना कपूर खान और कियारा आडवाणी के संग टीरा ब्यूटी ब्रांड का चेहरा भी बनीं.

अगली फिल्मः खबर है कि द आर्चीज रिलीज होन से पहले ही सुहाना ने अपने पिता शाहरुख के साथ अगली फिल्म साइन की है. वह निर्देशक सुजॉय घोष के निर्देशन में बनने वाली फिल्म में पिता के साथ दिखेंगे. फिल्म का नाम है, द किंग. फिल्म के ऑफशियल अनाउंसमेंट का इंतजार किया जा रहा है.

Trending news