Bollywood: जवान के बाद बॉलीवुड को लगा जोर का झटका, आधा दर्जन फिल्मों का हुआ बुरा हाल
Advertisement
trendingNow11909255

Bollywood: जवान के बाद बॉलीवुड को लगा जोर का झटका, आधा दर्जन फिल्मों का हुआ बुरा हाल

New Bollywood Films: क्या लोग सिर्फ शाहरुख खान जैसे सितारे की मार्केटिंग वाली फिल्मों को ही देखने जा रहे हैंॽ बाकी फिल्मों और सितारों को देखने से लोग क्यों बच रहे हैंॽ बॉलीवुड को अब ऐसे सवालों का जवाब ढूंढना होगा. पढ़िए यह रिपोर्ट...

 

Bollywood: जवान के बाद बॉलीवुड को लगा जोर का झटका, आधा दर्जन फिल्मों का हुआ बुरा हाल

Bollywood Films 2023: बॉलीवुड का बॉक्स ऑफिस तेज उतार-चढ़ाव से गुजर रहा है. अगर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की पठान और जवान तथा सनी देओल (Sunny Deol) स्टारर गदर 2 को छोड़ दें तो किसी फिल्म ने बड़ा धमाका नहीं किया है. जवान (Jawan) और गदर 2 (Gadar 2) के बाद ऐसा लग रहा था कि शायद सब कुछ ठीक हो गया है और दर्शक थिएटरों में लौट रहे हैं, लेकिन इन फिल्मों के बाद सितारों से सजी लगभग आधा दर्जन फिल्मों का बीते महीने भर में टिकट खिड़की पर बुरा हाल हो गया है. इन तीनों फिल्मों के अलावा इस साल तू झूठी मैं मक्कार, किसी का भाई किसी की जान, द केरल स्टोरी (The Kerala Story), आदिपुरुष, रॉकी और रान की प्रेम कहानी, ओ माई गॉड 2 (OMG 2) और ड्रीम गर्ल 2 ही सौ करोड़ से ज्यादा का बिजनेस करने में सफल रही. लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि ये सारी फिल्में हिट हैं.

दर्शक रहे दूर
जवान के बाद रिलीज हुई बड़ी फिल्मों में द ग्रेट इंडियन फैमिली, सुखी, फुकरे 3, द वैक्सीन वार, चंद्रमुखी 2 (डब), थैंक यू फॉर कमिंग और मिशन रानीगंज शामिल हैं. लेकिन इनमें कुछ हद तक फुकरे 3 को छोड़ दें तो बॉक्स ऑफिस पर सारी फिल्में दर्शकों को खींचने में बुरी तरह से नाकाम रही हैं. विक्की कौशल (Vicky Kaushal) स्टार द ग्रेट इंडियन फैमिली हिंदू-मुस्लिम मुद्दे के बीच फ्लॉप हुई और इसकी कमाई बमुश्किली साढ़े पांच करोड़ रुपये रही. सोलो स्टार के रूप में विक्की कौशल के लिए यह तगड़ा झटका है. इसी तरह लंबे समय बाद फिल्म सुखी से कमबैक करने वाली शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) की वापसी के सारे रास्ते इस फिल्म की नाकामी के साथ बंद हो गए. द वैक्सीन वार (The Vaccine War) की नाकामी ने बताया कि दर्शकों ने इस फिल्म को द कश्मीर फाइल्स से जोड़कर नहीं देखा और निर्माता-निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की मेहनत पर पानी फिर गया.

इनका भी बुरा हाल
कंगना रनौत (Kangna Ranaut) के लिए भी चंद्रमुखी 2 की नाकामी ने खतरे की घंटी बजा दी है. साउथ की यह फिल्म हिंदी में डब होकर आई परंतु दो हफ्ते में भी इसका कलेक्शन एक करोड़ का आंकड़ा नहीं छू सका. अब कंगना की तेजस (Film Tejas) रिलीज होने वाली है. इसी तरह बीते शुक्रवार को अक्षय कुमार (Akshay Kumar) फिल्म मिशन रानीगंज (Mission Raniganj) के साथ झटका खा गए, जब फिल्म की ओपनिंग मात्र 2 करोड़ 80 लाख की रही. अभी तक फिल्म ने 14 करोड़ का आंकड़ा ही छुआ है. इसी तरह आधुनिक जमाने की कहानी कहने वाली नायिका प्रधान फिल्म, भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) की थैंक यू फॉर कमिंग का हाल यह है कि पहले चार दिन में यह सिर्फ साढ़े तीन करोड़ के आस-पास कलेक्शन कर पाई है.

 

Trending news