Rekha: अधूरे रिश्ते, टूटी शादी, हर मोड़ पर डगमगाई जिंदगी की कश्ती...इस एक हादसे ने बना दिया था नेशनल वैम्प
Advertisement
trendingNow11908833

Rekha: अधूरे रिश्ते, टूटी शादी, हर मोड़ पर डगमगाई जिंदगी की कश्ती...इस एक हादसे ने बना दिया था नेशनल वैम्प

Actress Rekha: जिंदगी कैसी है पहेली हाय...रेखा की लाइफ कुछ ऐसी ही पहेली है जिसे जितना सुलझाया जाए ये उतनी ही उलझती जाती है.

Rekha: अधूरे रिश्ते, टूटी शादी, हर मोड़ पर डगमगाई जिंदगी की कश्ती...इस एक हादसे ने बना दिया था नेशनल वैम्प

Actress Rekha Life Story: एक्ट्रेस रेखा...जो जिंदगी के तूफानों की रफ्तार में बहती ही चली गईं. कई मौके आए जब लगा कि वो डूब जाएंगी लेकिन हर बार वो उठीं और खुद को मजबूती से खड़ा किया. जिंदगी के हर मोड़ पर उन्हें झटका लगा. बचपन से लेकर जवानी तक ना जाने कितने ही ऐस पल उनके सामने आए जब वो टूटकर बिखरने वाली थीं. पिता ने तो कभी उन्हें अपनाया ही नहीं लिहाजा मां के करीब रहीं रेखा (Rekha) मजबूरी में ही सही वो सब करती गईं जो उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं था. उनमें से एक चीज थी एक्टिंग. रेखा खुद ये मान चुकी हैं कि वो कभी एक्ट्रेस बनना ही नहीं चाहती थीं बल्कि उनसे तो जबरन एक्टिंग करवाई गई. हालांकि सालों बाद सावन भादो में काम करके उन्हें अभिनय के मायने समझ आए और फिर एक्टिंग से उन्होंने कभी दिल नहीं चुराया. 

हर बार पड़ी अधूरे रिश्ते की मार
भले ही रेखा हर रिश्ते से इंकार करती रहीं लेकिन एक्ट्रेस का नाम कई एक्टर्स संग जुड़ा. उस दौर में तो बात यहां तक पहुंची कि रेखा जिस फिल्म में काम करतीं उसी के लीड हीरो संग उनका नाम जुड़ने लगता. नवीन निश्चल, जितेंद्र, विनोद मेहरा, अमिताभ बच्चन, राज बब्बर, मुकेश अग्रवाल, संजय दत्त यहां तक कि खिलाड़ियों का खिलाड़ी में अक्षय कुमार संग भी रेखा का नाम जुड़ते देर ना लगी. लेकिन हैरानी इस बात की कि इनमें से कोई भी रिश्ता मुकम्मल ना हो सका और उनकी प्रेम कहानी हर बार अधूरी ही रही. 

fallback

शादी के एक साल के भीतर पति ने की खुदकुशी
ऐसा नहीं है कि रेखा ने कभी सैटल होने के बारे में नहीं सोचा. बल्कि 1990 में उन्होंने किसी एक्टर नहीं बल्कि एक बिजनेसमैन को अपना हमसफर चुना. नाम था मुकेश अग्रवाल जो रेखा के डाई हार्ट फैन थे. कुछ समय से दोनों एक दूसरे को जानते थे लिहाजा रेखा ने उनसे चुपचाप शादी कर ली. लेकिन एक साल भी नहीं हुआ था कि रेखा फिर हालात का शिकार हो गईं. 2 अक्टूबर, 1991 को मुकेश अग्रवाल ने रेखा के दुपट्टे से फांसी लगाकर जान दे दी. रेखा काम के सिलसिले में मुंबई से बाहर थीं, खबर मिली तो लौटीं लेकिन लौटते ही मुकेश के परिवार ने उन पर आरोपों की बारिश कर दी. 

fallback

‘डायन मेरे बेटे को खा गई’     

ये वो शब्द थे जो मुकेश अग्रवाल की मां ने रेखा के लिए कहे. कहा जाता है कि इस बयान के बाद तो लोगों ने भी यही मान लिया कि मुकेश की मौत की जिम्मेदार रेखा हैं. उस वक्त चाय की टपरी से लेकर बड़े बड़े अखबारों में कोई चर्चा होती तो सिर्फ रेखा की. उस वक्त बॉलीवुड के बडे चेहरों के बयानों ने भी हलचल मचा दी थी. फिल्ममेकर सुभाष घई ने कहा था-

‘रेखा ने पूरी इंडस्ट्री पर कालिख पोत दी है, जिसे आसानी ने नहीं धोया जा सकेगा. अब कोई भी शख्स हिंदुस्तान का फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेस को अपनी बहू बनाने को तैयार नहीं होगा.’    

ऐसे ना जाने कितने ही बयानों, तानों का सामना रेखा ने किया. लेकिन इस तूफान का सामना भी उन्होंने डटकर किया और बॉलीवुड में फिर से वापसी की. समय और लोग कैसे बदलते हैं ये रेखा की जिंदगी में करीब से झांके तो पता चलता है.    

Trending news