कभी अमिताभ बच्चन की बनने वाली थी हीरोइन, आज बनकर रह गईं सिर्फ लाफ्टर क्वीन
Advertisement

कभी अमिताभ बच्चन की बनने वाली थी हीरोइन, आज बनकर रह गईं सिर्फ लाफ्टर क्वीन

Bollywood Trivia: अमिताभ बच्चन की हीरोइन बनने का सपना भला किस एक्ट्रेस का नहीं होता. ये मौका अर्चना पूरन सिंह को भी मिलने वाला था लेकिन ऐन वक्त पर सब बदल गया और ये चांस उनके हाथों से निकल गया.  

कभी अमिताभ बच्चन की बनने वाली थी हीरोइन, आज बनकर रह गईं सिर्फ लाफ्टर क्वीन

Bollywood Rewind: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के हिट गानों की बात करें तो जुम्मा-चुम्मा को जरूर शामिल किया जाता है. जिसमें वो किमी काटकर के साथ दिखे थे लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये गाना पहले अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) और अमिताभ बच्चन के साथ फिल्माया जाना था. खबर हैरान करने वाली तो है लेकिन सच भी है. अमिताभ बच्चन के हिट गानों में से एक है जुम्मा चुम्मा. आज भी इस गाने को खूब गुनगुनाया जाता है. इस गाने में अमिताभ के साथ दिखीं किमी काटकर (Kimi Katkar) खूब पॉपुलर हो गई थीं लेकिन पहले अर्चना पूरन सिंह इसका हिस्सा बनने वाली थीं. शूटिंग की तैयारियां भी हो चुकी थीं लेकिन ऐन वक्त पर सब धरा का धरा रह गया. 

अग्निपथ से हम में शिफ्ट हुआ गाना
दरअसल, हुआ ये कि ये गाना पहले हम फिल्म में नहीं बल्कि अग्निपथ में होना था. 1990 में आई इस फिल्म में अर्चना पूरन सिंह भी अहम किरदार में थीं लिहाजा अमिताभ-अर्चना पर ये गाना फिल्माना तय हुआ. सारी तैयारी भी हो गई लेकिन ऐन वक्त पर इसे कैंसल कर दिया गया क्योंकि ये गाना अग्निपथ में अमिताभ के कैरेक्टर पर फिट नहीं बैठ रहा था. इस गाने को अमिताभ बच्चन की उस वक्त शूट हो रही दूसरी फिल्म हम में ले लिया. जिसमे किमी काटकर के साथ इसे शूट किया गया और ये जबरदस्त हिट रहा था. 

fallback

हिट रहा था गाना 
ये गाना इतना जबरदस्त हिट रहा था कि आज भी ये गाहे-बगाहे लोगों की जुबां पर आ जाता है तो वहीं मौज-मस्ती से भरे इस गाने को लोग सुनना भी काफी पसंद करते हैं. हालांकि इस गाने के हाथ से निकल जाने का मलाल आज भी अर्चना पूरन सिंह को है. बात करें 1990 में रिलीज अग्निपथ की तो कहानी जहां काफी दमदार थी तो इसके गाने भी जबरदस्त थे लेकिन इसके बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा सकी. हालांकि बाद में इस फिल्म को काफी सराहा गया और ये फ्लॉप होकर भी अमिताभ के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई.    

Trending news