क्या है अनुष्का शर्मा-विराट कोहली के बेबी बॉय अकाय का मतलब?
Advertisement
trendingNow12120214

क्या है अनुष्का शर्मा-विराट कोहली के बेबी बॉय अकाय का मतलब?

Anushka Sharma और विराट कोहली पेरेंट्स बन गए हैं. इन दोनों के घर बेबी बॉय आया है. जिसका नाम इस कपल ने अकाय रखा. बेबी बॉय के आने की जैसे ही अनुष्का ने गुड न्यूज दी तो उनका पोस्ट वायरल हो गया. वहीं अब हर कोई अकाय नाम का मतलब सर्च कर रहा है. जानिए अकाय का क्या मतलब होता है.

 

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

Anushka Sharma Baby Boy: 9 महीने तक प्रेग्नेंसी न्यूज छिपाने के बाद आखिरकार अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) और विराट कोहली ने फैंस को गुड न्यूज दे दी. इन दोनों के घर एक बार फिर से खुशियां आई हैं. ये दोनों बेबी गर्ल वामिका के अलावा एक और बेबी बॉय अकाय के पेरेंट्स बन गए हैं. बेबी के आने के अनाउंसमेंट के बाद बेबी बॉय का नाम काफी सुर्खियां बटोर रहा है. चलिए आपको बताते हैं कि आखिर अकाय नाम का क्या मतलब होता है.

क्या होता है अकाय का मतलब?
अकाय (Akaay meaning in hindi) तुर्किश नाम है. इस नाम का मतलब पूर्णचंद्र या पूर्णिमा का प्रकाश होता है. इसके अलावा अकाय नाम का अर्थ होता है जो बिना शरीर या काया के हो. यानी कि देह रहित या निराकार. इस नाम के मतलब से आप समझ सकते हैं कि अनुष्का और विराट ने बेबी का नाम कितना सोच समझकर रखा है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

 

क्या होता है वामिका का मतलब?
अकाय की बड़ी बहन वामिका का भी इस कपल ने काफी यूनीक नाम रखा था. हालांकि कई लोग वामिका का मतलब नहीं जानते होंगे. दरअसल, वामिका देवी दुर्गा का एक विशेषण है. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

फैन क्लब ने शेयर की बच्चे संग फोटो

इस खबर के आते ही विराट कोहली के फैंस भी काफी ज्यादा खुश हैं. आरसीबी फैन क्लब ने एआई से बनाकर विराट संग बेबी की एक प्यारी सी फोटो शेयर की है. इस फोटो में विराट कोहली गोद में बेबी को पकड़े नजर आ रहे हैं. बेबी और विराट दोनों ने ब्लू जर्सी पहनी हुई है. बेबी की टी-शर्ट पर लिखा है अकाय और विराट की टी-शर्ट पर उनका नाम लिखा है. इस फोटो पर फैंस खूब प्यार लुटा रहे हैं. आप भी देखिए ये प्यारी सी फोटो...

fallback

 

 

 

15 फरवरी को वामिका को मिला छोटा भाई
अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने दोबारा पेरेंट्स बनने जा रहे हैं ये खबर छिपाकर रखी थीं. अनुष्का लगातार कई बार कैमरे पर लूज कपड़ों में दिखीं लेकिन आधिकारिक तौर पर दोनों ने कभी भी कुछ नहीं कहा. लेकिन बेबी बर्थ के 5 दिन बाद यानी 20 फरवरी को सोशल मीडिया पर इस कपल ने बताया कि 15 फरवरी को बेबी बॉय के पेरेंट्स बन गए हैं. अनुष्का विराट ने लिखा- 'बहुत खुशी और प्यार के साथ बता रहे हैं कि हमारे घर 15 फरवरी को बेबी बॉय 'अकाय' का जन्म हुआ है. वामिका का छोटा भाई इस दुनिया में आ गया है. हमें आप सभी के आशीर्वाद और शुभकामनाओं की जरूरत है. ये खास वक्त है, ऐसे में हमारी प्राइवेसी की रिस्पेक्ट करें. ढेर सारा प्यार.'

Trending news