Animal 2: एनिमल 2 में रणबीर का होगा डबल रोल, साथ ही जानिए इस फिल्म से जुड़ी कुछ और रोचक बातें
Advertisement

Animal 2: एनिमल 2 में रणबीर का होगा डबल रोल, साथ ही जानिए इस फिल्म से जुड़ी कुछ और रोचक बातें

Animal Box Office Collection: एनिमल का पहले दिन का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 100 करोड़ रुपये पार कर गया. यह हिंदी की पहली एडल्ट फिल्म है, जिसने पहले दिन इस आंकड़े को छुआ. साथ ही फिल्म जबर्दस्त चर्चा में आ गई है. भले ही आपने फिल्म देख ली हो या देखना चाहते हों, इसकी कुछ रोचक बातें जरूर जानना चाहिए...

 

Animal 2: एनिमल 2 में रणबीर का होगा डबल रोल, साथ ही जानिए इस फिल्म से जुड़ी कुछ और रोचक बातें

Ranbir Kapoor: रणबीर कपूर स्टारर निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा (Sandeep Reddy Vanga) की गैंगस्टर थ्रिलर फिल्म एनिमल ने पहले ही दिन धूम मचा दी. रणबीर कपूर ने साबित कर दिया कि उनका कद अपने समकालीन एक्टरों से कहीं ऊंचा है. उन्होंने एक्टिंग के साथ बॉक्स ऑफिस पर भी अपनी ताकत दिखाई है. फिल्म देखकर बाहर आने वाले लोग इसकी तारीफ कर रहे हैं और फिल्म को अच्छी समीक्षाएं मिली हैं. फिल्म की कुछ ऐसी रोचक बातें हैं, जो आपको फिल्म देखने से पहले जाननी चाहिए. अगर आप फिल्म देख भी चुके हैं, तो उन बातों पर गौर करना अच्छा रहेगा...

500 किलो की गनः एनिमल में रणबीर कपूर एक बहुत बड़ी मशीनगन के साथ हैं. यह मशीनगन हाथ में नहीं आती, बल्कि एक गाड़ी पर रखी हुई है. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि मशीनगन सीजीआई/इफेक्ट्स से नहीं बनी बल्कि सचमुच के स्टील से इसे बनाने में लगभग चार महीने लगे. इसका वजन लगभग 500 किलोग्राम था.

यलगार की यादः एनिमल की कहानी में पिता-पुत्र के जटिल (अनिल कपूर और रणबीर कपूर) संबंध हैं. जिसमें बेटा हिंसक मनोरोगी में बदल जाता है. सिनेमा के जानकारों के अनुसार एनिमल में दिखाया गया पिता-पुत्र का ऐसा रिश्ता 1992 में आई फिरोज खान की फिल्म यलगार में भी दिखा था, जिसमें संजय दत्त (Sanjay Dutt) का किरदार अपने पिता से प्यार मिलने को तरसता है और तबाही मचाता है.

फिल्म की लंबाईः एनिमल का रनटाइम लगभग 3 घंटे 21 मिनट का है. जो इसे अब तक की सबसे लंबी भारतीय फिल्मों की कतार में खड़ा करता है. सिर्फ शोले, स्वदेस, लगान और एलओसी कारगिल समेत कुछ चुनिंदा फिल्में ही एनिमल से लंबी हैं.

हीरोइन का सचः एनिमल में रणबीर कपूर की प्रेमिका-पत्नी के रोल में रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) लीड भूमिका में हैं. पहले परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) को निर्देशक ने फिल्म में लिया था. परिणीति का कहना था कि एक अन्य फिल्म के साथ शेड्यूलिंग टकराव के कारण वह यह फिल्म नहीं कर सकीं. जबकि संदीप रेड्डी वांगा ने कहा कि परिणीति के साथ कुछ तैयारियां करने के बाद उन्हें लगा था कि वह इस रोल में नही जमेंगी, इसलिए उन्हें इंकार करके रश्मिका को लिया.

एनिमल 2 (Animal 2) में रणबीरः एनिमल का क्लाइमेक्स खत्म होने के बाद आप थियेटर में ही रहें क्योंकि निर्देशक ने पार्ट 2 के स्पष्ट संकेत दिए हैं. फिल्म का नाम होगा, एनिमल पार्क (Animal Park). यही नहीं, इन आखिरी दृश्यों में आपको नए रणबीर की झलक मिलेगी, जो अगली फिल्म में जबर्दस्त खून बहाएगा. इस बार रणबीर की टक्कर बॉबी देओल (Bobby Deol) से थी. अगली बार वह डबल रोल में खुद से टकराएंगे.

Trending news