'अगर शादी करनी है तो काम करना होगा...' अमिताभ बच्चन ने शादी से पहले जया के सामने रखी थी ऐसी अजीब शर्त
Advertisement
trendingNow12350729

'अगर शादी करनी है तो काम करना होगा...' अमिताभ बच्चन ने शादी से पहले जया के सामने रखी थी ऐसी अजीब शर्त

Amitabh Bachchan Jaya Bachchan: शादी से पहले अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन से कहा था कि अउन्हें ऐसी पत्नी नहीं चाहिए , जो हर दिन काम करे. उन्हें ऐसी पत्नी नहीं चाहिए, जो 9 से 5 वाली ड्यूटी करती हो.

अमिताभ बच्चन को चाहिए थी कैसी पत्नी?

Amitabh Bachchan Jaya Bachchan: दिग्गज एक्टर्स अमिताभ बच्चन और जया बच्चन बॉलीवुड के सबसे मशहूर सेलिब्रिटी कपल्स में से एक हैं. दोनों ही कलाकार सुपरस्टार हैं. हालांकि, जया भादुड़ी पहले से ही एक सुपरस्टार थीं, जब उनकी मुलाकात अमिताभ बच्चन से हुई थी. वहीं, अमिताभ बच्चन भी एक बड़ा नाम बन गए, जब उन्होंने जया को डेट करना शुरू किया. कुछ समय तक डेटिंग के बाद इस जोड़े ने 1973 में शादी कर ली. लेकिन, शादी के बाद अमिताभ बच्चन ने शर्त रखी थी कि जया को अपना काम कम करना होगा.

अपनी नातिन नव्या नवेली नंदा (Navya Naveli Nanda) के पोडकास्ट 'व्हाट द हेल नव्या' में जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने बताया, ''हमने तय किया था कि हम अक्टूबर में शादी करेंगे, क्योंकि तब तक मेरा काम कम हो जाएगा, लेकिन उन्होंने (अमिताभ बच्चन) मुझसे कहा था, 'मुझे निश्चित रूप से ऐसी पत्नी नहीं चाहिए, जो 9 से 5 वाली हो. कृपया काम करें, लेकिन हर दिन नहीं. आप अपने प्रोजेक्ट चुनें और सही लोगों के साथ काम करें.''

रुमर्ड कपल सुहाना खान और अगस्त्य नंदा को गाड़ी में लेकर कहां जा रहे अभिषेक बच्चन? PHOTOS वायरल

अमिताभ-जया ने इस साल मनाई शादी की 51वीं सालगिरह
अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन 3 जून 1973 को शादी के बंधन में बंधे थे. हाल ही में कपल ने अपनी शादी की 51वीं सालगिरह सेलिब्रेट की. अमिताभ और जया की शादी एक इंटिमेट वेडिंग थी. यह शादी जया बच्चन की गॉडमदर के घर में मुंबई में हुई थी. जबकि अमिताभ और जया की शादी अक्टूबर में होनी थी, लेकिन उन्हें इसे जून में ही करना पड़ा.

अमिताभ-जया को क्यों जल्दी करनी पड़ी शादी?
जया बच्चन ने बताया, ''हमने साथ में जो फिल्म (जंजीर) की थी, उसकी सफलता के बाद हमें एक ट्रिप पर जाना पड़ा. लेकिन एक दिन उन्होंने मुझे फोन किया और कहा, 'एक समस्या है. मेरे माता-पिता हमें छुट्टियों पर जाने की इजाजत नहीं देंगे और अगर हम जाना चाहते हैं, तो हमें शादी करनी होगी.' इसलिए मैंने कहा कि हम पहले से ही अक्टूबर में शादी करने की योजना बना रहे थे, चलो इसे जून में करते हैं. लेकिन तुम्हें मेरे माता-पिता से बात करनी होगी. उन्होंने मेरे पिता को फोन किया, जो बहुत खुश नहीं थे, क्योंकि वह कभी नहीं चाहते थे कि मेरी शादी हो.'' हालांकि, फिर जया भादुड़ी के पिता मान गए और उन दोनों की शादी एक सिंपल सी सेरेमनी में हो गई.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by S (@shwetabachchan)

शादी के बाद जया बच्चन ने घर-बच्चों को दी तरजीह
शादी के बाद जबकि अमिताभ बच्चन ने बड़े पैमाने पर ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम करना जारी रखा. वहीं, जया बच्चन ने ब्रेक ले लिया. वह अपने बच्चों-  अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन की देखभाल में लग गईं. इस बारे में बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने 2014 में इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में कहा था, ''जया के बारे में एक बात मुझे बहुत सराहनीय लगती है कि उन्होंने फिल्मों को नहीं बल्कि घर को तरजीह दी. मेरी तरफ से कभी कोई रुकावट नहीं आई, ये उसका फैसला था. विवाह में सभी निर्णय पत्नी द्वारा लिए जाते हैं.''

देवानंद छूना चाहते थे इस टीवी एक्टर के पैर, कहा था- 'आप जैसे युवा मुझे...'

वर्कफ्रंट पर अमिताभ और जया
बता दें कि जया बच्चन को हाल ही में करण जौहर की फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में देखा गया था. फिल्म में जया बच्चन ने रणवीर सिंह की दादी की भूमिका निभाई थी. फिल्म में आलिया भट्ट लीड रोल में थीं. वहीं, अमिताभ बच्चन हाल ही में आई नाग अश्विन की फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' में देखा गया, जहां उनके काम की जमकर तारीफ हुई. फिल्म में प्रभास, दीपिका पादुकोण, कमल हासन, दिशा पाटनी मुख्य भूमिकाओं में नजर आए.

Trending news