Mission Raniganj: अक्षय की फिल्म पर आया अब यह ऑफर, चाहें तो देख सकते हैं सिनेमाघर में जाकर
Advertisement
trendingNow11910664

Mission Raniganj: अक्षय की फिल्म पर आया अब यह ऑफर, चाहें तो देख सकते हैं सिनेमाघर में जाकर

Akshay Kumar Film: अक्षय कुमार अपने फिल्मी करियर में कठिन दौर से गुजर रहे हैं. उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर टिक नहीं पा रही हैं. मिशन रानीगंज ने उन्हें एक और झटका दिया है. मगर फिल्म को बचाने के लिए निर्माताओं ने आखिरी दांव चला है...

 

Mission Raniganj: अक्षय की फिल्म पर आया अब यह ऑफर, चाहें तो देख सकते हैं सिनेमाघर में जाकर

Akshay Kumar: अक्षय कुमार की नई फिल्म मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू बॉक्स ऑफिस पर असफल साबित हुई है. फिल्म 1989 में रानीगंज में बाढ़ग्रस्त कोयला खदान में फंसे 65 खनिकों को बचाने वाले इंजीनियर जसवंत सिंह गिल की सच्ची कहानी पर आधारित है. लेकिन ज्यादातर दर्शकों और समीक्षकों ने फिल्म को पसंदन हीं किया है. निर्देशन, पटकथा, संवाद और अभिनय की कमजोरियों के लिए इसकी आलोचना की गई है. ट्रेड के आंकड़ों के अनुसार बुधवार तक फिल्म ने केवल 17 करोड़ रुपये के आस-पास कमाई की. 6 अक्टूबर को इसकी ओपनिंग मात्र 2.80 करोड़ रुपये रही थी. शनिवार को 4.8 करोड़ रुपये और रविवार को यह आंकड़ा करीब 5 करोड़ रुपये रहा. मगर फिर इसमें लगातार गिरावट आती रही.

ऑफर हुआ लॉन्च
फिल्म को प्रमोट करने के लिए अक्षय कुमार रिलीज के बाद बाद टीवी चैनलों पर इंटरव्यू देते नजर आए, लेकिन दर्शक सिनेमाघरों में नहीं गए. अब निर्माताओं ने रिलीज के दूसरे हफ्ते में फिल्म थिएटरों में बनाए रखने तथा कुछ कलेक्शन बढ़ाने की उम्मीद में नया ऑफर दिया है. इस ऑफर के मुताबिक फिल्म का एक टिकट बुक कराने पर दूसरा टिकट फ्री मिलेगा. हालांकि जानकारों का मानना है कि अब समय बीत चुका है और अंतिम नतीजे पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. फिल्म में लोगों की दिलचस्पी नहीं दिखी है और वर्ड ऑफ माउथ भी सकारात्मक नहीं है.

राउडी राठौड़ नहीं
फिल्म ट्रेड के अनुसार रिलीज से पहले मिशन रानीगंज का ठीक से प्रचार नहीं किया गया. इसके अलावा फिल्म को सिनेमाघरों में फुकरे 3, जवान और थैंक यू फॉर कमिंग से कड़ी टक्कर लेनी पड़ी. मिशन रानीगंज इसी साल रिलीज हुई सेल्फी की तरह अक्षय कुमार के करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक है. हाल में अक्षय कुमार शाहरुख खान की पठान और जवान जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों की सफलता पर कहा था कि बॉक्स ऑफिस सफलता महत्वपूर्ण है क्योंकि हमें और भी फिल्में भी बनानी होती हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि मिशन रानीगंज एक सीमित बजट में बनाई गई है. यह जवान या राउडी राठौड़ नहीं है. इसका दर्शक वर्ग भी बहुत खास है.

 

Trending news