Bollywood Rewind: 11 सुपरहिट फिल्मों के बाद करिश्मा ने तोड़ दी थी गोविंदा संग जोड़ी, इस वजह से लिया था कभी ना काम करने का शॉकिंग फैसला!
Advertisement

Bollywood Rewind: 11 सुपरहिट फिल्मों के बाद करिश्मा ने तोड़ दी थी गोविंदा संग जोड़ी, इस वजह से लिया था कभी ना काम करने का शॉकिंग फैसला!

Karisma Kapoor और गोविंदा की जोड़ी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट थी. लेकिन अचानक ऐसा क्या हो गया कि एक्ट्रेस ने गोविंदा के साथ काम ना करने का फैसला किया.इसके पीछे की वजह आपको चौंका देगी.

करिश्मा कपूर और गोविंदा

Govinda Karisma Kapoor: 90 के दशक में बड़े पर्दे पर करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) और गोविंदा की जोड़ी काफी मशहूर थी. हर दूसरी फिल्म में ये दोनों सितारे एक साथ आते और बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा देते थे. यहां तक कि फैंस को भी इन दोनों को एक साथ स्क्रीन पर देखने का इंतजार रहता था. इन दोनों ने एक साथ पर्दे पर 11 फिल्में दी. लेकिन अचानक एक ऐसा वक्त आ गया कि करिश्मा कपूर ने गोविंदा (Govinda) यानी कि चीची के साथ काम करने से इनकार कर दिया. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर इन दोनों सितारों के बीच ऐसा क्या हो गया कि करिश्मा कपूर ने गोविंदा के साथ काम ना करने की कसम खा ली.

कई सुपरहिट फिल्में दी
गोविंदा और करिश्मा कपूर की जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर 11 सुपरहिट फिल्में दी हैं. इन फिल्मों में से कुछ चुनिंदा फिल्मों के नाम 'दुलारा', 'खुद्दार', 'अंदाज अपना अपना', 'कुली नंबर 1', 'साजन चले ससुराल', 'हीरो नंबर 1', 'हसीना मान जाएगी', 'शिकारी' और 'राजा बाबू' शामिल हैं. इन सभी फिल्मों ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस को मालामाल कर दिया था. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by (@evergreengovinda)

 

ये थी गोविंदा संग ना काम करने की वजह

बॉक्स ऑफिस पर गोविंदा (Govinda) के साथ करिश्मा कपूर की भले ही फिल्में हिट हो रही थीं. लेकिन एक्ट्रेस के मन में ये बात थी कि उन्हें उस दौर में वो पहचान नहीं मिल पा रही थी जो माधुरी दीक्षित, जूही चावला और बाकी हीरोइनों को मिल रही थी. इस बात का खुलासा खुद करिश्मा कपूर ने एक इंटरव्यू में किया था. करिश्मा कपूर ने कहा था कि मेरी फिल्में गोविंदा के साथ भले ही हिट हो रही हैं लेकिन वो मसाला फिल्मों से ऊब गई है और वो पहचान नहीं मिल पा रही है जो उन्हें चाहिए.इसी वजह से करिश्मा कपूर गोविंदा के साथ काम ना करने का फैसला किया और बाकी एक्टर्स के साथ काम किया.

 

 

 

 

एक फैसले दिलाई पहचान
करिश्मा कपूर का ये फैसला काफी ज्यादा रिस्की जरूर था. एक्ट्रेस ने गोविंदा संग अपनी हिट जोड़ी तोड़कर बाकी सितारों के साथ बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया. जिसमें सलमान खान, शाहरुख खान का नाम शामिल है. इसके बाद करिश्मा कपूर को धीरे-धीरे इंडस्ट्री में वो पहचान और करियर को वो ऊंचाई मिली जो उन्हें चाहिए थी. इसके बाद एक्ट्रेस का नाम ए-लिस्ट की हीरोइनों में शामिल हो गया.

 

Trending news