5 की उम्र में शुरू की एक्टिंग, 53 की होकर की सगाई...फिर बिना शादी के ही इस एक्ट्रेस ने विधवा की तरह काटी जिंदगी!
Advertisement

5 की उम्र में शुरू की एक्टिंग, 53 की होकर की सगाई...फिर बिना शादी के ही इस एक्ट्रेस ने विधवा की तरह काटी जिंदगी!

Actress Nanda Life Story: सभी के हिस्से प्यार आए और प्यार मिले तो मुकम्मल हो जाए ये जरूरी नहीं. ऐसा ही हुआ था बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस रहीं नंदा के साथ. जिनकी जिंदगी में प्यार ने काफी देर से दस्तक दी थी और जब मोहब्बत मिली तो मुकम्मल ना हो सकी.

फोटो - सोशल मीडिया

Actress Nanda Biography: एक्ट्रेस नंदा भी अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री रहीं. जिन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर का आगाज किया था और फिर ताउम्र एक्टिंग करके ही गुजार दी. नंदा जितने अपने करियर को लेकर चर्चा में रहीं उतनी ही निजी जिंदगी को लेकर भी उन्होंने सुर्खियां बंटोरी. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर का आगाज करने वालीं नंदा मास्टर विनायक की बेटी थीं जिनका सिनेमा में काफी नाम था. लेकिन जब वो छोटी थीं तभी उनका निधन हो गया. वो एक्टिंग की दुनिया में आईं और देखते ही देखते छा गईं. 

बड़े स्टार्स के साथ खूब जमाई जोड़ी
जैसे-जैसे नंदा बड़ी हुईं तो उनका एक्टिंग का शौक भी बढ़ता गया. उन्हें लीड रोल मिलने लगे और वो बड़ी स्टार बन गईं. उस वक्त उन्होंने अपने दौर के हर बड़े स्टार के साथ जोड़ी जमाई औऱ काम किया. राजेश खन्ना, शशि कपूर, मनोज कुमार से लेकर महमूद तक के साथ नंदा नजर आईं और अपने दौर की मशहूर एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हो गईं. इस दौरान जाने माने फिल्ममेकर मनमोहन देसाई का दिल उन पर आ गया. कहा जाता है कि निर्देशक ने कभी उनसे अपने प्यार का इजहार नहीं किया और शादी कर ली. लेकिन शादी के कुछ सालों बाद ही उनकी पत्नी प्रभा का निधन हो गया. 

पत्नी के निधन के बाद बढ़ी नंदा से करीबी
पत्नी की मौत के बाद मनमोहन नंदा के करीब आए और कहा 53 साल की उम्र में दोनों ने सगाई कर ली थी. लेकिन कहा जाता है कि शादी से पहले मनमोहन एक हादसे का शिकार हो गए वो अपने घर की बालकनी से नीचे गिरे और उनकी मौत हो गई. इसके बाद नंदा ने कभी शादी नहीं की और मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वो जब भी दिखीं तो हमेशा सफेद साड़ी में ही दिखीं. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news