Bollywood Actresses: लंबे समय तक डैनी के साथ लिव-इन में थी यह एक्ट्रेस, अब लोगों की नजरों से दूर गुजारती है जिंदगी
Advertisement

Bollywood Actresses: लंबे समय तक डैनी के साथ लिव-इन में थी यह एक्ट्रेस, अब लोगों की नजरों से दूर गुजारती है जिंदगी

Actresses in Hindi cinema: बीती सदी के अस्सी और नब्बे के दशक में किम यशपाल की पहचान उनके बोल्ड किरदारों और डांस नंबरों के लिए थी. लंबे समय वह डैनी के साथ लिव-इन में रहीं लेकिन फिर दोनों अलग हो गए. डैनी ने शादी कर ली. इसके बाद जल्द ही किम भी बॉलीवुड से दूर गुमनाम जीवन बिताने लगीं. पुराने लोग उनका पता ढूंढते हैं.

Bollywood Actresses: लंबे समय तक डैनी के साथ लिव-इन में थी यह एक्ट्रेस, अब लोगों की नजरों से दूर गुजारती है जिंदगी

Danny denzongpa and Kim Yashpal: बॉलीवुड में पर्दे के पीछे की दुनिया में मिलने वाले झटकों को सह पाना सबके बस का नहीं होता. कई लोग यह दुनिया छोड़ कर लौट जाते हैं, कई गुमनामी में खो जाते हैं. जबकि इंडस्ट्री में रहते हुए उनकी जान-पहचान, उठना-बैठना बड़े चेहरों के साथ होता है. कोई ऐसी अभिनेत्री जिसने राजेश खन्ना, ऋषि कपूर, राजकुमार, फारूख शेख, मिथुन चक्रवर्ती, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ और डैनी जैसे ऐक्टरों के साथ काम करते हुए करीब डेढ़ दशक बिताए, उसका अचानक सब छोड़ कर गुमनामी में चला जाना किसी को भी चकित कर सकता है. अस्सी-नब्बे के दशक में करीब दो दर्जन फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री किम यशपाल ऐसा ही नाम है. किम अपने करिअर के प्राइम दौर में डैनी के साथ सात साल लिव-इन में रही थीं और तब बिना शादी किए साथ रहना क्रांतिकारी बात थी. डैनी जब परवीन बाबी से अलग हुए तब किम उनकी जिंदगी में आई थीं.

डैनी के संग-संग

अस्सी के दशक में किम यशपाल और डैनी डेंगजोंग्पा इंडस्ट्री में साथ देखे जाते थे. किम की अधिकतर फिल्मों में डैनी को देखा जा सकता है. डैनी की सिफारिश पर किम को काम मिलता रहा. उन्हें वर्षों तक लिव-इन में देखने वालों का मानना था कि वे शादी करेंगे, लेकिन डैनी ने अचानक किम को छोड़ कर 1990 में सिक्किम के एक राजपरिवार की राजकुमारी गावा से शादी कर ली. कहा जाता है कि डैनी के जिंदगी से चले जाने पर किम भावनात्मक रूप से परेशान हो गईं और जल्दी ही फिल्मी चमक-दमक से दूर हो गईं. लंबे समय तक उनका किसी को पता नहीं था. सोशल मीडिया में उनका एक अनऑफिशियल अकाउंट था, लेकिन वह नहीं के बराबर सक्रिय रहती थीं. करीब 2014 के बाद पिछले साल मई में उन्होंने अपनी ताजा फोटो पोस्ट की और फिर गायब हो गईं. इक्का-दुक्का वेबसाइटों पर तब उनका इंटरव्यू जरूर आया. जिसमें उन्होंने कहा कि डैनी को दोष नहीं दिया जा सकता क्योंकि वह बच्ची नहीं थीं. उन्हें जिंदगी का पता था. आम तौर पर मुंबई में गुमनाम जीवन बिताने वाली वाली किम ने बताया कि वह साल में करीब सात-आठ महीने भारत में रहती हैं और बाकी समय यूरोप में.

डिंपल से तुलना

किम के करिअर की पहली फिल्म थी, फिर वही रात (1980). डैनी ने अपने करिअर में इस एकमात्र फिल्म को डायरेक्ट किया. इसमें उनके साथ राजेश खन्ना, अरुणा ईरानी और किम ने ऐक्टिंग की थी. मनमोहन देसाई की अमिताभ बच्चन-ऋषि कपूर स्टारर नसीब (1981) में किम ऋषि कपूर के अपोजिट थीं. लोग उनकी तुलना तब डिंपल कपाड़िया से करते थे. किम ने कई फिल्मों में स्पेशल डांस नंबर किए उन्हें जिस गाने पर डांस के लिए आज भी सबसे ज्यादा सर्च किया जाता है, वह है मिथुन चक्रवर्ती को सुपर स्टार बनाने वाली डिस्को डांसर का गाना, जिमी जिमी जिमी आजा आजा आजा. आप यूट्यूब पर यह गाना देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें : प्रेग्नेंसी में फिल्मों की शूटिंग पूरी करेंगी आलिया, उन्हें लेने के लिए लंदन जाएंगे रणबीर कपूर

यह भी पढ़ें : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पर फिल्म अनाउंस, 2023 में क्रिसमस पर उनकी 99वीं जयंती पर होगी रिलीज

Trending news