Aamir Khan: आमिर खान मन की शांति की तलाश में पहुंचे इस देश, यहां करेंगे 11 दिनों तक ध्यान
Advertisement

Aamir Khan: आमिर खान मन की शांति की तलाश में पहुंचे इस देश, यहां करेंगे 11 दिनों तक ध्यान

Aamir Khan Career: किसी भी सितारे के लिए शिखर से नीचे लुढ़कना बहुत तकलीफदेह होता है. आमिर खान इन दिनों ऐसे ही दौर से गुजर रहे हैं. उन्होंने एक्टिंग से डेढ़ साल की छुट्टी ले ली है और परिवार के साथ वक्त बिताने का फैसला किया. मगर अब खबर है कि वह मन की शांति की तलाश में एक ध्यान शिविर में चले गए हैं.

 

Aamir Khan: आमिर खान मन की शांति की तलाश में पहुंचे इस देश, यहां करेंगे 11 दिनों तक ध्यान

Aamir Khan Films: पिछले साल लाल सिंह चड्ढा के फ्लॉप होने से आमिर खान को इतना बड़ा झटका लगा है कि वह उससे अभी तक नहीं उबर पाए हैं. पहले तो वह छुट्टियां मनाने अमेरिका गए थे. फिर लौटे तो उन्होंने एक्टिंग से डेढ़ साल के लिए दूरी बना ली. उन्होंने कहा कि बरसों तक काम करते-करते वह परिवार को समय ही नहीं दे सके. अतः अब परिवार को समय देंगे. लेकिन इसके बाद भी लगता है कि वह अपनी फिल्म की बड़ी नाकामी को अभी तक भुला नहीं सके हैं. यही वजह है कि उन्होंने मन की शांति के लिए अब ध्यान विधि का इस्तेमाल करने का फैसला किया है.

नहीं रुके राजधानी में

मीडिया में आ रही खबरों में कहा जा रहा है कि आमिर खान रविवार को पड़ोसी देश नेपाल की राजधानी काठमांडू पहुंचे. हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया गया. लेकिन आमिर राजधानी में रुके नहीं और बताया गया है कि वह एक ध्यान साधना शिविर के लिए रवाना हो गए. बताया जा रहा है कि आमिर काठमांडू के बाहरी इलाके में एक ध्यान शिविर पर गए हैं. वह काठमांडू के बुधानिलकंठा में नेपाल विपश्यना केंद्र में कम से कम 11 दिन बिताएंगे. उल्लेखनीय है कि यह काठमांडू के बाहरी इलाकों में स्थिति एक लोकप्रिय ध्यान केंद्रों में शामिल है.

जिंदगी में उथल-पुथल
इस ध्यान शिविर की वेबसाइट के अनुसार, यहां आने वालों को दस दिन का कोर्स  करना पड़ता है. इन दिनों में वह पूरी तरह से बाहरी दुनिया से अलग रहते हैं. उन्हें ध्यान की विधियां सिखाई जाती हैं, ताकि वे अपने मन को शांत कर सकें. लगान, 3 इडियट्स, पीके, दिल चाहता है और रंग दे बसंती जैसी फिल्मों के स्टार आमिर की पिछली दो बड़ी फिल्में बीते पांच साल में बड़ी फ्लॉप साबित हुई हैं. लाल सिंह चड्ढा से पहले उनकी ठग्स ऑफ हिंदुस्तान का बॉक्स ऑफिस भी उत्साहजनक नहीं था. इस बीच आमिर की पर्सनल जिंदगी भी उथल-पुथल रही. उनका अपनी तीसरी पत्नी किरण राव से तलाक हो गया. जबकि इसी बीच दंगल में उनकी बेटी का रोल निभाने वाली ठग्स ऑफ हिंदुस्तान की एक्ट्रेस फातिमा सना शेख से उनके अफेयर की खबरें आईं. कहा गया कि क्या आमिर तीसरी बार निकाह करने जा रहे हैं. आमिर और फातिमा दोनों ने ही इस पर चुप्पी साधे रखी.

 

Trending news