इस 6 करोड़ी फिल्म से जुड़े निर्देशक ने लिया था ऐसा फैसला, हिट होने की नहीं बची थी उम्मीद; फिर कर दी छप्परफाड़ कमाई
Advertisement
trendingNow11815228

इस 6 करोड़ी फिल्म से जुड़े निर्देशक ने लिया था ऐसा फैसला, हिट होने की नहीं बची थी उम्मीद; फिर कर दी छप्परफाड़ कमाई

28 साल पहले दो भाइयों की कहानी ने बॉक्स ऑफिस हिलाकर रख दिया था. इस मल्टीस्टारर फिल्म में कई सितारे थे बावजूद इसके फिल्म कमाई ने सभी को हैरान कर दिया था. जानिए इस फिल्म का नाम, बजट और कलेक्शन के बारे में.

इस 6 करोड़ी फिल्म ने किया था ताबड़तोड़ कलेक्शन

Low Budget Hit Film: 28 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर दो जुड़वां भाइयों की पुनर्जन्म की कहानी ने ऐसी छप्परफाड़ कमाई की थी कि फिल्म रिलीज होते ही मेकर्स मालामाल हो गए थे. इस फिल्म में मां का विश्वास और पति की मौत का बदला लेने के इरादे को देखकर दर्शक हिल गए थे. ये फिल्म मल्टी स्टारर थी जिसने कमाई की ऐसी सूनामी ला दी थी कि थियेटर हाउसफुल हो गए थे. खास बात ये है कि इस फिल्म को बनाने से पहले फिल्म का नाम, स्टारकास्ट सब कुछ बदल दिया गया था. जानिए इस फिल्म का नाम, बजट और कलेक्शन.

सिनेमाजगत को मिले दो सुपरस्टार
साल 1995 में आई इस फिल्म का नाम 'करण अर्जुन' (Karan Arjun) है. इस फिल्म को रिलीज हुए 28 साल हो चुके हैं. इस फिल्म में सलमान खान और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की जोड़ी फैंस को काफी पसंद आई थीं और रिलीज होते ही बॉलीवुड को दो सुपरस्टार एक साथ मिल गए थे. इन दोनों के अलावा फिल्म में राखी गुलजार, अमरीश पुरी, ममता कुलकर्णी और काजोल लीड रोल में थीं. इसके अलावा जॉनी लीवर, रंजीत और आसिफ शेख भी नजर आए.

 

fallback

राकेश रोशन ने किया था खुलासा
'करण अर्जुन' फिल्म के बारे में अब सोचे तो आप इन दोनों सितारों के अलावा इस फिल्म को किसी और के साथ सोच भी नहीं पाएंगे. लेकिन फिल्म के निर्देशक राकेश रोशन कुछ वक्त पहले 'इंडियन आइडल सीजन 13' में आए थे. इस फिल्म के बारे में बात करते हुए राकेश रोशन ने कहा था कि जब वो इसे बना रहे थे तो सलमान की जगह अजय देवगन को कास्ट करने के बारे में सोच रहे थे.

पहले ये था फिल्म का नाम
इसके साथ ही बताया कि पहले इस फिल्म का नाम 'कायनात' था. लेकिन बाद में बदलकर 'करण अर्जुन' रखा गया. इस फिल्म में मां की आस और विश्वास की कहानी ने दर्शकों को अंदर तक हिलाकर रख दिया था. जिसका नतीजा फिल्म का बेहतरीन और जोरदार कलेक्शन था.

6 करोड़ बजट और कमाई छप्परफाड़
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का बजट करीबन 6 करोड़ था और कलेक्शन 7 गुना ज्यादा था. यानी कि इस फिल्म ने उस वक्त 43 करोड़ का कलेक्शन कर बॉक्स ऑफिस पर तूफान ला दिया था.

 

Trending news