12Th Fail: अक्षय की मिशन रानीगंज के बाद ऑस्कर में एक और दावेदारी, विधु विनोद चोपड़ा भेजेंगे अपनी फिल्म
Advertisement

12Th Fail: अक्षय की मिशन रानीगंज के बाद ऑस्कर में एक और दावेदारी, विधु विनोद चोपड़ा भेजेंगे अपनी फिल्म

Vidhu Vinod Chopra: विधु विनोद चोपड़ा फिल्म शिकारा के बाद एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर लौट रहे हैं. फिल्म के 12वीं फेल. विधु के अनुसार वह पिछले पांच साल से इस फिल्म पर काम कर रहे थे. रिलीज से पहले की स्क्रिनिंग्स में उन्हें अच्छा रेस्पॉन्स मिला है और वह फिल्म को ऑस्कर में भेजने का मन बना चुके हैं...

 

12Th Fail: अक्षय की मिशन रानीगंज के बाद ऑस्कर में एक और दावेदारी, विधु विनोद चोपड़ा भेजेंगे अपनी फिल्म

Oscars 2024 India: इस साल भारत ने अपनी तरफ से ऑस्कर में मलयालम फिल्म 2018 को ऑस्कर की विदेशी फिल्मों की कैटेगरी में भेजा है. जहां यह बेस्ट फॉरेन फिल्म (Best Foreign Film) की श्रेणी में गैर-अमेरिकी फिल्मों से मुकाबला करेगी. लेकिन कुछ फिल्मेकर स्वतंत्र रूप से भी अपनी फिल्में ऑस्कर में भेजने की तैयारी कर रहे हैं. पिछले दिनों अक्षय कुमार (Akshay Kumar) स्टारर फिल्म मिशन रानीगंज के मेकर्स ने अपनी फिल्म को ऑस्कर में भेजने की घोषणा की. अब शुक्रवार को रिलीज हो रही 12वीं फेल के फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा भी यह कदम उठाने जा रहे हैं. चोपड़ा के नजदीकी सूत्रों के हवाले से मीडिया में यह खबर आई है.

स्पेशल स्क्रीनिंग
विक्रांत मैसी स्टारर 12वीं फेल इस शुक्रवार, 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज के लिए तैयार है. फिल्म यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी करने वाले लाखों युवाओं की कहानी कहती है, इसलिए निर्माता खास तौर पर छात्र-छात्राओं को यह फिल्म रिलीज से पहले दिखा रहे हैं. रिलीज से पहले निर्माताओं ने भोपाल (Bhopal), मुंबई (Mumbai) और दिल्ली (Delhi) में 12वीं फेल की स्क्रीनिंग का आयोजन किया. उन्हें इसमें अच्छा रेस्पॉन्स मिलने खबरें हैं. कुछ लोगों ने इसे वर्ष 2023 की सर्वश्रेष्ठ फिल्म भी बताया है और इसे स्टैंडिंग ओवेशन मिलने की खबरें हैं. इसके बाद विधु विनोद चोपड़ा फिल्म को ऑस्कर के लिए भेजने की तैयारी कर रहे हैं.

पक्का बनाया मन
सूत्र के हवाले से आई खबरों के अनुसार फिल्म के निर्माता 12वीं फेल को स्वतंत्र रूप से ऑस्कर में भेजने के बारे में सोच रहे थे. लेकिन भोपाल, दिल्ली और मुंबई में शुरुआती स्क्रीनिंग में जबरदस्त प्रतिक्रिया के बाद ने उन्होंने इस दिशा में अपना मन पक्का बना लिया है. फिल्म सच्ची कहानी (Film Based Real Story) पर आधारित 12वीं फेल उन लाखों छात्रों के संघर्ष पर आधारित है जो यूपीएससी प्रवेश परीक्षा देते हैं. फिल्म इसी नाम से लिखी गई आईपीएस अनुराग पाठक (IPS Anurag Thakur) की किताब पर आधारित है. फिल्म में विक्रांत मैसी के साथ प्रियांशु चटर्जी, मेधा शंकर और पैरी छाबड़ा मुख्य भूमिकाओं में हैं. बॉक्स ऑफिस 12वीं फेल का मुकाबला फिल्म तेजस (Film Tejas) से हो रहा है. तेजस में कंगना रनौत (Kangna Ranaut) लीड रोल में नजर आएंगी.

Trending news