NTA JEE Main 2022: आज जारी होगी सेशन 2 की Answer Key? ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड
Advertisement
trendingNow11286723

NTA JEE Main 2022: आज जारी होगी सेशन 2 की Answer Key? ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

NTA JEE Main Session 2 Answer Key 2022: छात्र ध्यान दें कि वे जेईई मेन प्रोविजनल आंसर-की (JEE Main Provisional Answer Key) जारी होने के बाद छात्र उस पर आपत्तियां उठा सकेंगे. बता दें कि छात्रों को आपत्ति दर्ज कराने के लिए हर सवाल पर 200 रुपए फीस जमा करना होगी. 

NTA JEE Main 2022: आज जारी होगी सेशन 2 की Answer Key? ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

NTA JEE Main Session 2 Answer Key 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से जेईई मेन सेशन - 2 परीक्षा की आंसर की (JEE Main Session 2 Answer Key) आज जारी की जा सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एनटीए आज शाम तक जेईई मेन सेशन 2 की आंसर की जारी कर देगा. परीक्षा की आंसर की जारी होने के बाद छात्र इस ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे. छात्रों को आंसर की डाउनलोड करने के लिए उनके एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी, जिसकी मदद से ही वे लॉग-इन कर आंसर की डाउनलोड कर पाएंगे.  

जेईई मेन सेशन 2 की परीक्षा के लिए करीब 6 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे. छात्र ध्यान दें कि वे जेईई मेन प्रोविजनल आंसर-की (JEE Main Provisional Answer Key) जारी होने के बाद छात्र उस पर आपत्तियां उठा सकेंगे. बता दें कि छात्रों को आपत्ति दर्ज कराने के लिए हर सवाल पर 200 रुपए फीस जमा करना होगी. अगर एनटीए को किसी भी तरह की आपत्ति मिलती है तो वो आंसर-की में सुधार करके फाइनल आंसर-की जारी करेगा. वहीं फाइनल आंसर-की के आधार पर ही जेईई मेन सेशन - 2 का रिजल्ट तैयार किया जाएगा.

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे JEE Main Session 2 Answer Key 2022
स्टेप 1: छात्र सबसे पहले एनटीए जेईई की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं.
स्टेप 2: इसके बाद आप वेबसाइट पर दिए गए Answer Key के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: अब आप यहां अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर लॉग-इन करें.
स्टेप 4: लॉग-इन करते ही जेईई में सेशन 2 की आंसर-की आपकी स्क्रीन पर आ जाएगी.
स्टेप 5: अब इसे डाउनलोड कर इसे चेक कर सकते हैं.

Trending news