NTA CUET PG Result 2022 Declared: सीयूईटी पीजी का परिणाम हुआ जारी, ऐसे डाउनलोड करें स्कोरकार्ड
Advertisement

NTA CUET PG Result 2022 Declared: सीयूईटी पीजी का परिणाम हुआ जारी, ऐसे डाउनलोड करें स्कोरकार्ड

NTA CUET PG Result 2022 Declared: एनटीए की तरफ से सीयूईटी पीजी 2022 के परिणाम जारी करने के अलावा, कट-ऑफ और मेरिट लिस्ट भी जारी की गई है.

NTA CUET PG Result 2022 Declared: सीयूईटी पीजी का परिणाम हुआ जारी, ऐसे डाउनलोड करें स्कोरकार्ड

CUET PG Result 2022 Declared: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (CUET PG) 2022 का रिजल्ट जारी कर दिया है. सीयूईटी पीजी 2022 का रिजल्ट अब से कुछ देर पहले शाम 4 बजे जारी किया गया है. छात्र अपना सीयूईटी पीजी का स्कोरकार्ड अपने एग्जाम रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ के माध्यम से इस ऑफिशियल वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि एनटीए की तरफ से सीयूईटी पीजी 2022 के परिणाम जारी करने के अलावा, कट-ऑफ और मेरिट लिस्ट भी जारी की गई है. इस परीक्षा में भाग लेने वाले सभी विश्वविद्यालयों द्वारा अलग से भी मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. CUET PG 2022 के स्कोरकार्ड के आधार पर ही सभी केंद्रीय विश्वविद्यालय अपनी व्यक्तिगत काउंसलिंग के बारे में निर्णय लेंगे.

CUET PG Result 2022: ऐसे डाउनलोड करें सीयूईटी पीजी स्कोरकार्ड
1. छात्र सबसे पहले इस ऑफिशियल वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाएं.
2. इसके बाद होम पेज पर दिए गए CUET PG Result 2022 के लिंक पर क्लिक करें.
3. अब आप अपना एग्जाम रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें.
4. सीयूईटी पीजी 2022 का रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
5. आप सीयूईटी पीजी के स्कोरकार्ड को डाउनलोड कर उसका एक प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास जरूर रख लें.

ऐसे तैयार किया गया है स्कोरकार्ड
सीयूईटी पीजी 2022 की परीक्षा में पास होने वाले छात्र देश भर के 40 केंद्रीय विश्वविद्यालयों और अन्य राज्य विश्वविद्यालयों में प्रवेश ले सकते हैं. छात्र ध्यान दें कि CUET PG 2022 का स्कोरकार्ड प्रश्न पत्र के सेक्शन 1 यानी जनरल पेपर (25 प्रश्न) और सेक्शन 2 मतलब डोमेन नॉलेज (75 प्रश्न) के लिए अलग-अलग अंकों के आधार पर तैयार किया गया है.

Trending news