LPU के यासिर ने तोड़ा प्लेसमेंट रिकॉर्ड, मिला 3 करोड़ का पैकेज
Advertisement

LPU के यासिर ने तोड़ा प्लेसमेंट रिकॉर्ड, मिला 3 करोड़ का पैकेज

यासीर हमेशा ही कैंपस में आयोजित होने वाले हैकाथॉन और अन्य टेक्निकल इवेंट में हिस्सा लिया करते थे और यही नहीं उन्हें ज्यादातर इवेंट में जीत भी हासिल होती थी.

LPU के यासिर ने तोड़ा प्लेसमेंट रिकॉर्ड, मिला 3 करोड़ का पैकेज

नई दिल्ली: लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (Lovely Professional University) से ग्रेजुएशन करने वाले यासिर ने एक नया प्लेसमेंट रिकॉर्ड दर्ज किया है. जर्मनी की एक बहुत बड़ी कंपनी में यासिर 3 करोड़ रुपए के सालाना पैकेज पर काम कर रहे हैं. केरल के रहने वाले यासीर ने 2018 में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी से बी.टेक सीएसई (B.Tech Computer Science) में ग्रेजुएश की थी. LPU से ग्रेजुएट होने के बाद यासीर ने कभी कोई दूसरी डिग्री हासिल नहीं ली की और अपनी सफलता का श्रेय यासीर ने कॉलेज में मिलने वाली शिक्षा को दिया है. 

कॉलेज में यासीर एम. हमेशा से ही एक होनहार छात्र थे. उन्होंने एलपीयू से कंप्यूटर साइंस में बी.टेक की डिग्री हासिल की थी, जिसमे उन्हें 8.6 सीजीपीए (8.6 CGPA) मिले थे. इसके अलावा यासीर हमेशा ही कैंपस में आयोजित होने वाले हैकाथॉन और अन्य टेक्निकल इवेंट में हिस्सा लिया करते थे और यही नहीं उन्हें ज्यादातर इवेंट में जीत भी हासिल होती थी.

राजस्थान सरकार ने कॉलेजों में बढ़ाई 25% सीटें, 30 जुलाई तक करें आवेदन, इस दिन जारी होगी फर्स्ट कटऑफ

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मोहम्मद यासीर बताते हैं कि एलपीयू में रहते हुए उन्हें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग जैसी तकनीकी चीजों के बारे में पता चला, जिसके जरिए उन्होंने दुनियाभर से कई सारे दोस्त बनाए. यासीर आगे कहते हैं कि एलपीयू के टीचर्स के द्वारा जो शिक्षा और मार्गदर्शन उन्हें मिला, उसकी बदौतल ही वे आज इस मुकाम तक पहुंच सके हैं. उन्होंने कहा, "मुझे खुशी है कि मैंने जर्मनी में काम करने के इस शानदार मौके को चुना और ना सिर्फ अपने माता-पिता को बल्कि पूरी यूनिवर्सिटी और भारत को गौरवान्वित किया है.''

बता दें सिर्फ यासीर ही नहीं बल्कि ऐसे बहुत से छात्र हैं, जिन्होंने LPU से शानदार प्लेसमेंट हासिल कर यूनिवर्सिटी और देश का रौशन किया है. LPU से पास होने वाले हजारों छात्र हैं, जो आज दुनिया भर में गूगल (Google), माइक्रोसोफ्ट (Microsoft), मर्सिडीज (Mercedes) और अन्य कंपनियों में करोड़ों के पैकेज पर काम कर रहे हैं.

Trending news