बार, पब, क्लब और लॉन्ज में लोग अक्सर होते हैं कंफ्यूज, यहां जानें क्या है अंतर
Advertisement

बार, पब, क्लब और लॉन्ज में लोग अक्सर होते हैं कंफ्यूज, यहां जानें क्या है अंतर

Difference between BAR, PUB, Club & Lounge: क्या आप जानते हैं कि आखिर पब, बार, क्लब और लॉन्ज में क्या अंतर होता है? इसके अतिरिक्त ये सभी जगह गेट-टुगेदर प्लेस के अलावा एक-दूसरे से कितनी अलग होती हैं? अगर नहीं, तो आइये आज हम आपको इन सभी जगहों के बीच के अंतर के बारे में बताते हैं.

बार, पब, क्लब और लॉन्ज में लोग अक्सर होते हैं कंफ्यूज, यहां जानें क्या है अंतर

Difference between BAR, PUB, Club & Lounge: पार्टी का नाम आते ही लोगों के दिमाग में बार, क्लब, पब और लॉन्ज आदि के ख्याल आने लगते हैं. आप भी शायद अपने जीवन में कई बार इन जगहों पर गए होंगे और इन जगहों का अनुभव किया होगा. हालांकि, आप में से कई लोग ऐसे भी होंगे जो इन जगहों पर गए तो कई बार होंगे, लेकिन शायद उन्हें इनमें अंतर ना पता हो. क्या आप जानते हैं कि आखिर पब, बार, क्लब और लॉन्ज में क्या अंतर होता है? इसके अतिरिक्त ये सभी जगह गेट-टुगेदर प्लेस के अलावा एक-दूसरे से कितनी अलग होती हैं? अगर नहीं, तो आइये आज हम आपको इन सभी जगहों के बीच के अंतर के बारे में बताते हैं कि कैसे इन जगहों पर दी जाने वाली सर्विस एक दूसरे से अलग होती है.

क्या होता है बार (BAR)?
बार ऐसी जगह होती है जहां शराब बेचने की इजाजत होती है. यानी बार में शराब सर्व की जा सकती है और आप वहां बैठकर ड्रिंक भी कर सकते हैं. हालांकि ड्रिंक खत्म होने के बाद आप यहां ज्यादा समय तक नहीं रुक सकते हैं. इसे चलाने के लिए खास अनुमति की जरूरत होती है और केवल लाइंसेस मिलने के बाद ही यहां शराब सर्व की जा सकती है. इसके अलावा यहां आपको खाने के लिए भी कुछ ऑप्शन दिए जाते हैं.

क्या होता है पब (PUB)?
पब एक पब्लिक हाउस की तरह होता है जहां एल्कोहॉलिक ड्रिंक सर्व की जाती है. यहां आपको होम-लाइक वातावरण मिलता है. बार की तरह यहां निश्चित स्थान पर बैठकर ही शराब पीने जैसे नियम नहीं होते हैं. पब में माहौल काफी अलग होता है. यहां आप डांस आदि कर सकते हैं. इसके अलावा भी यहां कई तरह की एक्टिविटी होती हैं.

क्या होता है क्लब (Club)?
बार और पब के मुकाबले क्लब में जगह ज्यादा होती है.  यहां आपको एक बड़ा डांस फ्लोर या डांस स्टेज देखने को मिलता है. क्लब जाने के लिए एंट्री फीस देनी होती है. इसके अलावा यहां मेंबरशिप के जरिए भी लोगों की एंट्री होती है. लंबे समय तक इंजॉय करने के लिए लोग क्लब प्रेफर करते हैं.

क्या होता है लॉन्ज (Lounge)?
लॉन्ज में आपको कोच और लॉन्ज चेयर मिलती हैं जहां आप रिलेक्स होकर बैठ सकते हैं. बार के मुकाबले लॉन्ज में काफी कम नियम होते हैं. इसके चसते आप लंबे समय तक यहां ठहर सकते हैं.

Trending news