JNV Admission 2023: खुशखबरी! जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन कराने के लिए एक और मौका, समिति ने किया ये काम
Advertisement
trendingNow11828554

JNV Admission 2023: खुशखबरी! जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन कराने के लिए एक और मौका, समिति ने किया ये काम

Navodaya Vidyalaya Admission: यह उन स्टूडेंट्स के लिए एक मौका है जो 2024-25 के लिए जवाहर नवोदय विद्यालयों में कक्षा 6 में एडमिशन के इच्छुक हैं लेकिन उन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है. वे अब आवेदन कर सकते हैं.

JNV Admission 2023: खुशखबरी! जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन कराने के लिए एक और मौका, समिति ने किया ये काम

Navodaya Vidyalaya Samiti Navodaya: नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने जवाहरलाल नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा (जेएनवीएसटी) 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की समय सीमा एक बार फिर 25 अगस्त 2023 तक बढ़ा दी है. अब पैरंट्स एनवीएस में एडमिशन के लिए जेएनवीएसटी की आधिकारिक साइट के माध्यम से कक्षा 6 के लिए navodaya.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं.

यह उन स्टूडेंट्स के लिए एक मौका है जो 2024-25 के लिए जवाहर नवोदय विद्यालयों में कक्षा 6 में एडमिशन के इच्छुक हैं लेकिन उन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है. ऐसे स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे और इंतजार न करें क्योंकि यह विस्तार दोबारा होने की उम्मीद नहीं है. इसलिए, उन्हें आधिकारिक वेबसाइट - navodaya.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहिए.

एनवीएस ने एक आधिकारिक नोटिस में कहा, "कक्षा VI सत्र 2024-25 में एडमिशन के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जारी है. ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 25-08-2023 तक बढ़ा दी गई है." 

संगठन ने बताया कि जेएनवीएसटी 2024 आवेदन सुधार विंडो रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख के बाद दो दिनों तक खुली रहेगी. छात्र केवल लिंग, कैटेगरी, क्षेत्र, विकलांगता और परीक्षा के माध्यम समेत फील्ड एडिट करने में सक्षम होंगे.

जिन माता-पिता और अभिभावकों ने अपने बच्चों के लिए आवेदन पत्र पूरा नहीं किया है, उन्हें 25 अगस्त तक आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर रजिस्ट्रेशन पूरा करना होगा.

शेड्यूल के मुताबिक, सत्र 2023-24 के लिए कक्षा 6 में एडमिशन के लिए जेएनवीएसटी चयन परीक्षा दो फेज - 04 नवंबर (चरण-I) और 20 जनवरी (चरण-II) में आयोजित की जाएगी. रिजल्ट मार्च या अप्रैल 2024 तक घोषित किए जाएंगे.

कौन कर सकता है आवेदन
जो स्टूडेंट्स जिले के निवासी हैं तथा शैक्षणिक सत्र 2022-23 में शासकीय/ शासकीय विद्यालयों में कक्षा 5 की पढ़ाई कर रहे हैं. उसी जिले में मान्यता प्राप्त स्कूल जहां जेएनवी है और जिसमें वे प्रवेश लेना चाहते हैं, आवेदन कर सकते हैं. साथ ही, जिन स्टूडेंट्स ने हर क्लास में पूरे शैक्षणिक सत्र की पढ़ाई की है और सरकारी स्कूलों से तीसरी और चौथी कक्षा पास की है. वे प्रवेश चयन परीक्षा के लिए आवेदन करने के पात्र हैं.

Trending news