JEECUP Counselling Round 6 Allotment Result: आज जारी होगा परिणाम, ऐसे करें डाउनलोड
Advertisement
trendingNow11393205

JEECUP Counselling Round 6 Allotment Result: आज जारी होगा परिणाम, ऐसे करें डाउनलोड

JEECUP Counselling Round 6 Allotment Result: जिन छात्रों के नाम अलॉटमेंट लिस्ट में होंगे, उन्हें 14 अक्टूबर से 16 अक्टूबर के बीच अलॉट किए गए इंस्टीट्यूट में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए  उपस्थित होना होगा.

JEECUP Counselling Round 6 Allotment Result: आज जारी होगा परिणाम, ऐसे करें डाउनलोड

JEECUP Counselling Round 6 Allotment Result 2022: उत्तर प्रदेश जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल की राउंड 6 का काउंसलिंग सीट अलॉटमेंट रिजल्ट आज 13 अक्टूबर, 2022 को घोषित किया जाएगा. छात्र इस ऑफिशियल वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in के माध्यम से JEECUP राउंड 6 अलॉटमेंट रिजल्ट की जांच कर उसे डाउनलोड कर सकते हैं. जेईईसीयूपी काउंसलिंग सीट अलॉटमेंट रिजल्ट की जांच करने के लिए छात्रों को अपने रोल नंबर की आवश्यकता होगी.

बता दें कि जिन छात्रों के नाम अलॉटमेंट लिस्ट में होंगे, उन्हें 14 अक्टूबर से 16 अक्टूबर के बीच अलॉट किए गए इंस्टीट्यूट में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए  उपस्थित होना होगा. छात्र अपने लॉगिन क्रेडेंशियल के माध्यम से राउंड 6 की फीस जमा कर सकेंगे, जिसकी प्रक्रिया भी कल 14 अक्टूबर से शुरू होगी और 16 अक्टूबर 2022 को समाप्त होगी.

यह छात्र नहीं भर सकेंगे सरकारी संस्थानों के विकल्प 
बता दें कि वे छात्र, जिन्होंने डायरेक्ट एडमिशन के माध्यम से राउंड 6 काउंसलिंग के लिए आवेदन किया है, उन्हें सरकारी संस्थानों के ऑप्शन को फिल करने की अनुमति नहीं है. इसलिए वे उम्मीदवार, जिन्होंने पहले ही सरकारी संस्थानों के विकल्प भरे हैं, वे कृपया उन विकल्पों को हटा दें और नए विकल्पों को फिर से भरें."

JEECUP Counselling Round 6 Allotment Result: ऐसे डाउनलोड करें जेईईसीयूपी राउंड 6 अलॉटमेंट रिजल्ट 
1. जेईईसीयूपी राउंड 6 सीट अलॉटमेंट लिस्ट देखने के लिए छात्र सबसे पहले इस आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाएं.
2. इसके बाद होम पेज से दिए गए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें. 
3. अब आप अलॉटमेंट लिस्ट डाउनलोड करने के लिए अपना रोल नंबर दर्ज करें.
4. छात्रों के लिए अलॉटमेंट रिजल्ट का प्रिंटआउट लेना अनिवार्य है क्योंकि आगे की प्रक्रिया के लिए इसकी आवश्यकता हो सकती है.

Trending news