IIMC Admission 2022: पीजी डिप्लोमा कोर्सेस के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां करें आवेदन
Advertisement
trendingNow11207426

IIMC Admission 2022: पीजी डिप्लोमा कोर्सेस के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां करें आवेदन

IIMC Admission 2022: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन की तरफ से पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्सेस में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

IIMC Admission 2022: पीजी डिप्लोमा कोर्सेस के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां करें आवेदन

नई दिल्ली: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (IIMC) की तरफ से पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्सेस में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. आईआईएमसी में दाखिला इस बार सेंट्रल यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के जरिए किया जाएगा. सीयूईटी का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के द्वारा किया जा रहा है. छात्र आईआईएमसी के पीजी डिप्लोमा कोर्सेस की प्रवेश परीक्षा के लिए 18 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए छात्रों को इस ऑफिशियल वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर विजिट करना होगा.         

इन कोर्सेस के लिए करें आवेदन
1. अंग्रेजी पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा
2. हिंदी पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा
3. विज्ञापन और जनसंपर्क में पीजी डिप्लोमा
4. रेडियो और टीवी पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा
5. डिजिटल मीडिया में पीजी डिप्लोमा

GSEB 12th Result 2022: जनरल स्ट्रीम का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

बता दें कि आईआईएमसी की तरफ से ओडिया, मराठी, मलयालम और उर्दू पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा कोर्सेज के लिए प्रवेश परीक्षा अलग से आयोजित की जाएगी. इसके लिए आवेदन फॉर्म जल्द ही आईआईएमसी की ऑफिशियल वेबसाइट www.iimc.gov.in पर जारी किए जाएंगे.    

इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले छात्र को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की होनी चाहिए. बता दें कि फाइनल ईयर व लास्ट सेमेस्टर की परीक्षा देने वाले छात्र भी इस परीक्षा के लिए आवोदन कर सकते हैं.   

इस परीक्षा में चयनित छात्रों को अपने कॉलेज या विश्वविद्यालय से ओरिजनल मार्क शीट या सर्टिफिकेट आईआईएमसी में 30 सितंबर 2022 तक जमा कराना होगा. छात्रों को डिप्लोमा तभी दिया जाएगा जब सिलेबस पूरा होने पर वे आईआईएमसी कार्यालय में वेरिफिकेशन के लिए ओरिजनल डिग्री या सर्टिफिकेट जमा कराएंगे.

Trending news